Monday , September 23 2024

पति के अफेयर का था शक, बाबा ने पत्नी से कहा- हवन कराओ, लकवे से मर जाएगी उसकी दोस्त, पर ऐसे पलट गया खेल..

पति के अफेयर का था शक, बाबा ने पत्नी से कहा- हवन कराओ, लकवे से मर जाएगी उसकी दोस्त, पर ऐसे पलट गया खेल..

मुंबई, 14 जून । एक समय था जब लोग कम पढ़े लिखे हुआ करते थे और अन्धविश्वास में आ जाते थे। पर आज के समय किसी का साधू-बाबाओं के जाल में फंसना समझ से परे हैं। महाराष्ट्र से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक औरत बाबा के जाल फंस गई। बाबा ने मदद के नाम पर उससे कई रुपये ऐंठे। महिला को लगा था कि बाबा जादू करके उसके पति की महिला मित्र को मार देगा। पुलिस ने शिकायत मिलने पर एक स्व-घोषित आस्था चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया है।

ओशिवारा के रहने वाले इब्राहिम अब्दुल गनी ने खेरवाड़ी पुलिस को शिकायत दी। उन्होंने बताया कि पत्नी नसरीन को शक था कि उसका उसकी महिला दोस्त के साथ संबंध हैं। इसे लेकर वह पहले भी बाबाओं के चक्कर में पड़ी थी। वह चार लाख से ज्यादा रुपये खर्च कर चुकी है। इस बार नसरीन विकास उनियाल के चक्कर में पड़ गई थी। उसे किसी ने सलाह दी थी कि अगर वह इस बाबा से मिलेगी तो उसकी समस्या दूर हो जाएगी। इसी को लेकर वह सोमवार दोपहर 25 हजार रुपये लेकर बाबा से मिलने जा रही थी।

इस दौरान नसरीन ने एक ऑटो किया। शिकायतकर्ता गनी ने कहा कि ऑटो ड्राइवर मुझे जानता था इसलिए उसने बाबा और नसरीन के बीच जो बातें हुईं उसे रिकॉर्ड करके भेज दिया। साथ ही जहां पत्नी को उतारा उस रेस्तरां का नाम बता दिया। इस पर वह तुरंत बांद्रा के एक रेस्तरां में पहुंच गया और बाबा से भिड़ गया। तब नसरीन ने सही बात बताई।

खेरवाड़ी पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी बाबा, गनी और उसकी पत्नी को लड़ाई के बाद थाने लाया गया था। तब महिला ने बताया कि आरोपी बाबा ने पति की महिला मित्र से छुटकारा पाने के लिए 1.5 लाख रुपये की मांग भी की थी। बाबा ने दावा किया था कि वह कुछ ऐसा ‘हवन’ करेगा जो 13 दिनों के भीतर दूसरी महिला को लकवा मार देगा और कुछ दिनों बाद उसकी मौत हो जाएगी। हवन के लिए आवश्यक सामग्री खरीदने के लिए बाबा को रुपये देने थे। इसलिए उसने ऑटो किया था।

सियासी मियार की रिपोर्ट