Monday , September 23 2024

पेशाब कांड के आरोपित के घर पर कानून के हिसाब से चलेगा बुलडोजर : नरोत्तम मिश्रा..

पेशाब कांड के आरोपित के घर पर कानून के हिसाब से चलेगा बुलडोजर : नरोत्तम मिश्रा..

-कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों की मांग पर प्रदेश के गृहमंत्री ने दी प्रतिक्रिया

भोपाल, 05 जुलाई सीधी जिले में मानसिक रूप से विक्षिप्त आदिवासी युवक पर पेशाव करने के मामले को लेकर राजनीति गरमा रही है। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल इस प्रकरण में आरोपित के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग कर रहे हैं। विपक्ष की मांग पर प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने स्पष्ट किया कि आरोपित के घर पर कानून के हिसाब से बुलडोजर चलाया जाएगा, न कि विपक्ष के अनुसार।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने बुधवार को सुबह मीडिया से बातचीत में कहा कि जब घटना सामने आई, तो तुरंत कार्रवाई की गई। आरोपित प्रवेश शुक्ला को रात में ही गिरफ्तार कर लिया गया। वह पुलिस की हिरासत में है। उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो रही है और उस पर एनएसए लगेगा। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों की आरोपित के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग संबंधी सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के हिसाब से बुलडोज़र नहीं चलेगा। कानून के हिसाब से बुलडोज़र चलेगा। अतिक्रमण होगा तो बुलडोज़र चलेगा। जहां भी अतिक्रमण होता है, वहां कानून अपना कार्य करता है।

दरअसल, मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति आदिवासी युवक पर पेशाब करते हुए दिख रहा था। मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मंगलवार की रात ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर एनएसए भी लगाया गया है। आरोपित प्रवेश शुक्ला क्षेत्रीय भाजपा विधायक केदारनाथ शुक्ला का प्रतिनिधि रह चुका है। वह सीधी जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर कुबरी गांव का रहने वाला है। प्रवेश का यह वीडियो 10 दिन पुराना बताया जा रहा है।

इस मामले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ट्वीट पर हमला बोल रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव ने ट्वीट किया है कि प्रवेश शुक्ला भारतीय जनता युवा मोर्चा में मंडल उपाध्यक्ष है। विधायक केदारनाथ शुक्ला ने उसे अपना प्रतिनिधि बनाया है। अपने ट्वीट में भारतीय जनता युवा मोर्चा मंडल कुचवाही का एक पत्र भी संलग्न किया है, जिसमें प्रवेश शुक्ला का नाम चौथे नंबर पर है। लेटर पैड मंडल अध्यक्ष पुष्पराज सिंह चौहान के नाम से है। हालांकि इस लेटर पैड में दिनांक का उल्लेख नहीं किया गया है। वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ट्वीट कर पूरे मामले की घोर निंदा करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

इसी बीच खबर मिली है कि बुधवार को प्रवेश के घर पर बुलडोजर चलने की कार्रवाई भी हो सकती है। पुलिस और राजस्व विभाग का अमला उसके घर पहुंच गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले ने बताया कि आरोपित को पुलिस टीम ने ग्राम खैरहवा के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस रात में ही थाने लेकर पहुंची। वह गमछे के सहारे बाहर भागने की फिराक में था। पुलिस आरोपित से पूरे घटना को लेकर बारीकी से पूछताछ कर रही है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि दीनदयाल साहू नामक व्यक्ति ने वह वीडियो बनाया था। पुलिस ने वीडियो की पेन ड्राइव को जब्त कर लिया है और वीडियो बनाने वाले पर भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

सियासी मियार की रिपोर्ट