Tuesday , September 24 2024

”ईडी के सौजन्य से” राजग के 38 दल साथ आए: आप ने साधा भाजपा पर निशाना..

”ईडी के सौजन्य से” राजग के 38 दल साथ आए: आप ने साधा भाजपा पर निशाना..

नई दिल्ली, । आम आदमी पार्टी (आप) ने यहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए मंगलवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल के गठबंधन सहयोगी ”ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के सौजन्य से” साथ आए।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार को कहा था कि राजग की बैठक में भाग लेने की 38 दलों ने पुष्टि की है। उन्होंने विपक्षी नेताओं के एकता के प्रयासों को 20 लाख करोड़ रुपये से अधिक के भ्रष्टाचार के मामलों में खुद को कार्रवाई से बचाने का एक ”स्वार्थी” कदम करार दिया था। राजग की बैठक मंगलवार को होनी है।

‘आप’ नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने राजग पर निशाना साधते हुए कहा, ”38 दलों का राजग। प्रर्वतन निदेशालय के सौजन्य से आपके लिए पेश।”

राजग की बैठक ऐसे दिन होगी, जब 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने की साझा रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस, जनता दल (यूनाइटेड), आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी और द्रविड़ मुनेत्र कषगम समेत 26 विपक्षी दलों की अहम बैठक बेंगलुरु में हो रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल कर्नाटक की राजधानी में आयोजित बैठक में भाग ले रहे हैं। उनके साथ चड्ढा और आप के नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह भी हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट