Tuesday , September 24 2024

यूटीटी सीजन-4 में बेंगलुरु स्मैशर्स ने पुनेरी पलटन को हराया..

यूटीटी सीजन-4 में बेंगलुरु स्मैशर्स ने पुनेरी पलटन को हराया..

पुणे, 24 जुलाई । भारतीय स्टार पैडलर मनिका बत्रा और नतालिया बाजोर ने शानदार प्रदर्शन किया, जिससे बेंगलुरु स्मैशर्स ने यहां शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, महालुंगे-बालेवाड़ी में चल रहे अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) सीजन-4 में रविवार रात ब्लॉकबस्टर मुकाबले में पुनेरी पल्टन को 8-7 से मात दे दी। फ्रेंचाइजी-आधारित लीग टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (टीटीएफआई) के तत्वावधान में नीरज बजाज और वीटा दानी द्वारा किया जाता है।
पुनेरी पलटन को टाई जीतने के लिए केवल एक गेम जीतने की जरूरत थी जब नतालिया महिला एकल का आखिरी मैच खेलने के लिए आई और बेंगलुरु स्मैशर्स को लीग में बने रहने के लिए उसने अर्चना कामथ को 3-0 से हराया। पहले गेम में नतालिया ने 11-8 से रोमांचक जीत दर्ज की। उन्होंने जोरदार फोरहैंड के साथ सटीक बैकहैंड खेला और उसी स्कोरलाइन से दूसरा गेम जीत लिया। पोलिश पैडलर ने निर्णायक गेम में अपना धैर्य बनाए रखा और अपने पिनपॉइंट शॉट्स से इसे 11-9 से जीत लिया।
इससे पहले मनिका ने मुकाबले के दूसरे मैच में हाना माटेलोवा को 2-1 से हराकर सीजन 4 में बेंगलुरु स्मैशर्स के लिए अपनी तीसरी महिला एकल जीत दर्ज की।
दुनिया की 35वें नंबर की खिलाड़ी ने शुरुआत में ही अपने बैकएंड पर नियंत्रण रखते हुए पहला गेम 11-9 से जीत लिया, इसके बाद हाना ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम 11-8 से जीत लिया और मैच को निर्णायक गेम तक ले गईं। हालांकि भारत के सर्वश्रेष्ठ रैंक खिलाड़ी ने अपना ध्यान भटकने नहीं दिया और तीसरे गेम के साथ-साथ मैच भी 11-6 से अपने नाम कर लिया।
दुनिया के 58वें नंबर के खिलाड़ी किरिल गेरासिमेंको ने 2018 आईटीटीएफ अफ्रीकी-कप चैंपियन उमर अस्सर को 2-1 से हराकर बेंगलुरु फ्रेंचाइजी को बेहतरीन शुरुआत दी थी।
दुनिया के 23वें नंबर के खिलाड़ी उमर ने पहले गेम की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की और फ्लैंक्स से गेम 11-8 से जीत लिया, इससे पहले किरिल ने आश्चर्यजनक वापसी करते हुए गोल्डन प्वाइंट के जरिए दूसरा गेम जीत लिया। तीसरा गेम भी गोल्डन पॉइंट तक गया जहां कज़ाक पैडलर ने गेम और मैच जीतने के लिए अत्यधिक मानसिक दृढ़ता का प्रदर्शन किया।
मुकाबले के तीसरे मैच (मिश्रित युगल) में हाना और मानुष शाह ने मनिका और किरिल को 3-0 से हराया और पुनेरी पल्टन टेबल टेनिस को प्रतियोगिता में वापसी की।
बेंगलुरु स्मैशर्स की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन हाना और मानुष ने पहला गेम 11-9 से जीत लिया। उन्होंने गोल्डन प्वाइंट के माध्यम से दूसरा गेम जीत कर जीत बरकरार रखी। तीसरा गेम भी 11-4 से हाना और मानुष के पक्ष में गया। पुनेरी पलटन टेबल टेनिस ने अपनी बढ़त को और बरकरार रखा, क्योंकि मानुष ने टाई के अंतिम मैच में जीत चंद्रा को 2-1 से हरा दिया।

सियासी मियार की रिपोर्ट