Tuesday , September 24 2024

उप्र में रक्षाबंधन पर 24.44 लाख महिलाओं ने रोडवेज बसों में की मुफ्त यात्रा..

उप्र में रक्षाबंधन पर 24.44 लाख महिलाओं ने रोडवेज बसों में की मुफ्त यात्रा..

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में रक्षाबंधन के पर्व पर इस बार कुल 24 लाख 44 हजार 970 महिलाओं ने योगी सरकार की फ्री यात्रा का लाभ उठाया। वहीं पिछले वर्ष 22 लाख 32 हजार 322 महिलाओं ने मुफ्त यात्रा की थी।

बहनों को फ्री यात्रा का लाभ देने से परिवहन निगम को इस वर्ष 18.98 करोड़ रुपये का वित्तीय व्यय आया है। प्रदेश सरकार की इस योजना की महिलाओं ने प्रशंसा की और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया।

मुख्यमंत्री योगी की मंशा के अनुरूप रक्षाबंधन के पावन पर्व पर प्रदेश की बहनों को दो दिन की सुरक्षित एवं फ्री यात्रा करायी गयी। प्रदेश की इस फ्री यात्रा का लाभ उठाते हुए गरीब बहनें भी अपने भाइयों की कलाइयों पर राखी बांध सकीं। उनको अपने भाइयों के पास तक पहुंचने के लिए विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी किराये की चिंता नहीं करनी पड़ी।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता का कहना है कि प्रदेश की योगी सरकार महिलाओं की सुरक्षित यात्रा के दृष्टिगत ही प्रतिवर्ष इस योजना का लाभ महिलाओं को दे रही है। बहनें इस योजना का लाभ उठाकर भाई-बहन के पवित्र रिश्ते की डोर एवं रक्षाबंधन को अपने भाइयों की कलाई में बांधकर मुरादों को पूरा करती हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट