Tuesday , September 24 2024

बीबीएल ड्राफ्ट से हटे निकोलस पूरन और मोहम्मद रिजवान..

बीबीएल ड्राफ्ट से हटे निकोलस पूरन और मोहम्मद रिजवान..

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन और पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान दोनों बिग बैश लीग (बीबीएल) ड्राफ्ट से हट गए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की डेन वैन नीकेर्क हाल ही में महिलाओं के द हंड्रेड टूर्नामेंट के दौरान दाहिने अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) से बाहर हो गई हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, पूरन और रिजवान को बीबीएल ड्राफ्ट में प्लैटिनम पिक्स के रूप में चुना गया था। पूरन संभावित रूप से एक सॉर्ट-आफ्टर विकल्प बनने जा रहे थे, क्योंकि उनके आईएलटी20 में जाने से पहले फाइनल तक उपलब्ध रहने की संभावना थी, लेकिन दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की सफेद गेंद की प्रतिबद्धताओं के कारण उनकी शुरुआती उपलब्धता प्रभावित हो सकती थी, इसलिए वह टूर्नामेंट से हट गए हैं।

पाकिस्तान के साथ अपनी प्रतिबद्धताओं को देखते हुए रिजवान को हमेशा उपलब्धता की समस्या रहती थी क्योंकि वे छह सप्ताह तक चलने वाले बीबीएल के पहले महीने में ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट खेलने जा रहे हैं।

वान नीकेर्क पिछले साल डब्ल्यूबीबीएल में नहीं खेलीं थीं, लेकिन वह पहले मेलबर्न रेनेगेड्स, सिडनी सिक्सर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेल चुकी हैं। लेकिन उनके अंगूठे में फ्रैक्चर का मतलब है कि वह टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज पीटर सिडल एडिलेड स्ट्राइकर्स में छह सीज़न के बाद मेलबर्न रेनेगेड्स में लौट आए हैं, जहां उन्होंने 27 बार स्ट्राइकर्स की कप्तानी की थी। सिडल, जो बीबीएल शुरू होने तक 39 वर्ष के हो जाएंगे, ने पहले 2013-15 तक रेनेगेड्स में सात मैच खेले थे, वह ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम आक्रमण का मुख्य आधार थे।

रेनेगेड्स बीबीएल इतिहास की सबसे पुरानी सूची में से एक बन गई है, जिसमें सिडल नए हस्ताक्षरकर्ता के रूप में नाथन लियोन (35) के साथ शामिल हो गए हैं। रेनेगेड्स के पास पहले से ही 35 से अधिक उम्र के तीन खिलाड़ी हैं – शॉन मार्श (40), एरोन फिंच (36) और जॉन वेल्स (35)।

सियासी मियार की रिपोर्ट