Monday , September 23 2024

कोच फर्नांडो सांतोस ने पोलैंड की राष्ट्रीय टीम छोड़ी..

कोच फर्नांडो सांतोस ने पोलैंड की राष्ट्रीय टीम छोड़ी..

वारसॉ, 14 सितंबर। फर्नांडो सांतोस ने पोलैंड की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच के रूप में अपनी भूमिका छोड़ दी है। पोलिश फुटबॉल एसोसिएशन (पीजेडपीएन) ने एक आधिकारिक बयान में बताया।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार सांतोस आठ साल तक पुर्तगाल के प्रभारी रहने के बाद जनवरी में ही पोलैंड में शामिल हुए, जिसके नेतृत्व में पुर्तगाल ने यूईएफए यूरो 2016 का खिताब जीता, लेकिन पोलैंड के प्रभारी के रूप में अपने छह मैचों में से केवल दो ही जीते और रविवार को अल्बानिया से 2-0 की आश्चर्यजनक हार के बाद टीम छोड़ दी।

उस हार ने पोलैंड को यूईएफए यूरो 2024 क्वालीफाइंग ग्रुप ई में अल्बानिया, चेक गणराज्य और मोल्दोवा के बाद चौथे स्थान पर छोड़ दिया और जर्मनी में अगली गर्मियों में टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में असफल होने का खतरा पैदा हो गया।

पीजेडपीएन ने सांतोस के हवाले से कहा, “भले ही हम अपना सहयोग समाप्त कर रहे हैं, मैं पोलैंड की राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने के लिए आभारी हूं और मैं पोलैंड और उसके लोगों को शुभकामनाएं देता हूं, जिन्होंने जब मैं यहां रहता था तो मेरा बहुत अच्छे से स्वागत किया था।”

पीजेडपीएन के अध्यक्ष सेजेरी कुलेज़ा ने कहा, “मैं कोच सांतोस को राष्ट्रीय टीम के साथ उनके काम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं उन्हें उनकी अगली खेल चुनौतियों के लिए शुभकामनाएं देता हूं। नए कोच का चयन अब पीजेडपीएन बोर्ड के लिए प्राथमिकता है।”

सियासी मीयर की रिपोर्ट