Monday , September 23 2024

दिल्ली विवि छात्र संघ चुनाव : यातायात पुलिस ने जारी किया परामर्श…

दिल्ली विवि छात्र संघ चुनाव : यातायात पुलिस ने जारी किया परामर्श…

नई दिल्ली,। यातायात पुलिस ने शुक्रवार को एक परामर्श जारी कर यात्रियों से दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनावों के मद्देनजर कुछ मार्गों से यात्रा न करने का आग्रह किया।

पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा ‘‘आज दिल्ली विश्वविद्यालय के दिल्ली नॉर्थ कैंपस में ‘डूसू’ के चुनाव हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए उन्हें कुछ मार्गों से यात्रा करने से बचने की सलाह दी जाती है। दिल्ली विश्वविद्यालय क्षेत्र में वाणिज्यिक वाहनों के लिए प्रवेश की अनुमति नहीं है और छात्र मार्ग सभी मोटर चालकों के लिए पूरी तरह से बंद है।’’

अब से पहले डूसू के चुनाव 2019 में हुए थे। कोविड-19 महामारी के कारण 2020 और 2021 में चुनाव नहीं हो सके थे। 2022 में शैक्षणिक कैलेंडर में व्यवधान की संभावना के चलते चुनाव नहीं कराए गए थे।

इस बार छात्रसंघ चुनाव में चौबीस उम्मीदवार मैदान में हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी समर्थित स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआईएसए) से संबद्ध भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्सवादी लेनिनवादी (भाकपा-माले) ने सभी चार पदों के लिए उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है।

सियासी मियार की रिपोर्ट