Monday , September 23 2024

एशियाई खेल : एथलेटिक्स में भारत की शुरूआत निराशाजनक..

एशियाई खेल : एथलेटिक्स में भारत की शुरूआत निराशाजनक..

हांगझू, 29 सितंबर। हांगझू में चल रहे एशियाई खेलों में शुक्रवार को एथलेटिक्स में भारत की शुरूआत निराशाजनक रही। एथलीट विकास सिंह और संदीप कुमार और राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता प्रियंका गोस्वामी पुरुषों के फाइनल और महिलाओं की 20 किमी पैदल चाल में पोडियम स्थान हासिल करने में असफल रहे।

पुरुषों की 20 किमी रेस वॉक में, विकास 1:27:33 के समय के साथ 11 एथलीटों में से पांचवें स्थान पर रहे, जबकि संदीप को अयोग्य घोषित कर दिया गया। स्वर्ण और रजत पदक चीन को मिले जबकि जापान ने कांस्य पदक हासिल किया।

महिलाओं की 20 किमी रेस वॉक स्पर्धा में, प्रियंका ने 1:43:07 के समय के साथ पांचवां स्थान हासिल किया। स्वर्ण पदक चीन को मिला और रजत पदक भी। एक बार फिर जापान को कांस्य पदक मिला।

विश्व चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा, हर्डलर ज्योति याराजी और स्टीपलचेज़ रेसर अविनाश साबले हांग्जो मीट में 37 स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करने वाले शीर्ष भारतीय एथलेटिक्स नामों में से हैं। एथलेटिक्स इवेंट 29 सितंबर को शुरू हुआ और 5 अक्टूबर तक चलेगा। ये ट्रैक और फील्ड इवेंट हांग्जो ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम में आयोजित किए जा रहे हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट