Monday , September 23 2024

तेंदुलकर के 49 शतकों की बराबरी के बाद क्रिकेट जगत ने की कोहली की तारीफ..

तेंदुलकर के 49 शतकों की बराबरी के बाद क्रिकेट जगत ने की कोहली की तारीफ..

कोलकाता, 06 नवंबर । विराट कोहली ने अपने 35वें जन्मदिन को यादगार बनाते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में एकदिवसीय करियर का 49वां शतक लगाकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने बधाई दी।

कोहली की 121 गेंद में 10 चौकों की मदद से खेली गई 101 रन की पारी की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 326 रन का विशाल स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका 27.1 ओवर में 83 रन पर ढेर हो गया।

कोहली विश्व कप में शानदार लय में है। उन्होंने इस दौरान दो शतकों और चार अर्धशतकों के साथ 108.60 के औसत से 543 रन बनाये है। सोशल मीडिया पर पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने कोहली को इस उपलब्धि पर बधाई दी।

वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर इयान बिशप: विरासत, अपने 35 वें जन्मदिन पर 49 वां शतक बनाकर विराट कोहली ने महान सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली। खेल के दो महान खिलाड़ी।

मोहम्मद कैफ: ‘देश की धड़कन’ को जन्मदिन की शुभकामनाएं। अपनी फिटनेस, बल्लेबाजी और बड़े स्कोर का पीछा करने के तरीके को फिर से परिभाषित किया है। सचमुच सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक।’’

शिखर धवन: विराट को आपने जन्मदिन पर 49 वां वनडे शतक बनाने के लिए बधाई। भारत को गौरवान्वित करते रहें।

वीवीएस लक्ष्मण: भारतीय टीम का अविश्वसनीय प्रदर्शन है। रोहित की शानदार शुरुआत, श्रेयस अय्यर का अद्भुत योगदान और विराट कोहली ने अपने जन्मदिन पर अपने सभी प्रशंसकों को शानदार तोहफा दिया। अपने 49 वें वनडे शतक तक पहुंचने के लिए एक शानदार दिन। रविंद्र जडेजा के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका पर भारी पड़े। शानदार दिन की बधाई।

अनिल कुंबले: भारतीय टीम की कमाल की बल्लेबाजी और गेंदबाजी। कोहली ने जन्मदिन पर यादगार उपलब्धि हासिल की।

वेंकटेश प्रसाद: भारतीय टीम का शानदार खेल, चुनौतीपूर्ण विकेट पर ‘किंग’ कोहली का ‘मास्टरक्लास’ था। भारतीय गेंदबाजों ने कमाल किया। जडेजा को खेलना लगभग नामुमकिन था। आठ में आठ जीत के बाद तीन और मैच बचे है।’’

अफगानिस्तान के राशिद खान: एकदिवसीय में 49वां शतक, शानदार। कोहली को बधाई।

सियासी मियार की रेपोर्ट