Monday , September 23 2024

महायुति का लक्ष्य महाराष्ट्र में 45 से अधिक लोकसभा सीटें जीतना है: प्रदेश भाजपा प्रमुख..

महायुति का लक्ष्य महाराष्ट्र में 45 से अधिक लोकसभा सीटें जीतना है: प्रदेश भाजपा प्रमुख..

मुंबई, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले ने बुधवार को कहा कि ‘महायुति’ गठबंधन का लक्ष्य राज्य की कुल 48 लोकसभा सीटों में से 45 से अधिक सीटें जीतना है और अगले आम चुनाव की तैयारी के लिए 14 जनवरी से बैठकें शुरू की जाएंगी।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बावनकुले ने दावा किया कि इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों के कार्यकर्ता और नेता सत्ता पक्ष में आ जाएंगे।

महायुति में सत्तारूढ़ भाजपा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा-अजित पवार गुट) शामिल हैं।

बावनकुले ने राकांपा (अजित पवार गुट) के नेता सुनील तटकरे और शिवसेना के राज्य कैबिनेट मंत्री दादा भुसे के साथ मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि गठबंधन के नेता 14 जनवरी से लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी बैठकें शुरू करेंगे।

महायुति नेता 14 जनवरी को राज्य के सभी जिलों में एक साथ रैलियां करेंगे। बावनकुले ने कहा कि बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से जुड़ने के लिए बैठकें आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि गठबंधन सहयोगी फरवरी के मध्य तक संभाग स्तर की बैठकें पूरी कर लेंगे।

भाजपा नेता ने कहा, ”हम आगामी चुनाव में 45 से अधिक लोकसभा सीटें जीतने की तैयारी कर रहे हैं। सभी पार्टियां राज्य में अपना आधार बढ़ाने की कोशिश करेंगी।”

उन्होंने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के कार्यकर्ता और नेता लोकसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ सहयोगियों के साथ आ जाएंगे।

बावनकुले ने कहा, ”आपको एमवीए में केवल नेता नजर आएंगे लेकिन उनके सामने प्रचार करने के लिए कोई (कार्यकर्ता) नहीं होगा।”

सियासी मियार की रेपोर्ट