Sunday , September 22 2024

दिल्ली में अंगीठी और लकड़ी के धुएं से छह लोगों का दम घुटा..

दिल्ली में अंगीठी और लकड़ी के धुएं से छह लोगों का दम घुटा..

नई दिल्ली, 14 जनवरी । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रात को दो स्थानों पर अंगीठी और लकड़ी के धुएं से छह लोगों का दम घुट गया। पहली घटना अलीपुर क्षेत्र स्थित खेड़ा खुर्द में हुई। यहां चार लोगों की अंगीठी के धुएं से दम घुटने से मौत हो गई। मृतकों में पति, पत्नी और दो बच्चे शामिल हैं।

पुलिस का कहना है कि रविवार सुबह सूचना मिली कि एक घर में चार शव पड़े हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस को घर का दरवाजा अंदर से बंद मिला। किसी तरह अंदर दाखिल होने पर कमरे में एक जलती हुई अंगीठी मिली। परिवार ने ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाई थी ताकि कमरा गरम रहे।

इसके अलावा इंद्रपुरी थाना क्षेत्र में बुजुर्ग समेत दो लोगों की मौत हो गई। यह लोग रात को लोहड़ी मनाकर सोए थे। कमरा गरम रहे, इसके लिए उन्होंने सोने से पहले कमरे में लकड़ी जलाई थी। मृतकों की पहचान रामबहादुर और अभिषेक के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनोंं के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।

पुलिस ने बताया कि यह लोग संजय शर्मा के यहां काम करते थे। अभिषेक उनकी कार चलाता था और रामबहादुर घरेलू नौकर था। दोनों घर के ऊपर बने कमरे में ही रहते थे। रविवार सुबह संजय ने दोनों को फोन किया, लेकिन किसी ने नहीं उठाया। तब उन्होंने ऊपर जाकर आवाज लगाई। कोई जवाब नहीं मिला। सूचना पर वहां जाकर दरवाजा तोड़ा गया तो दोनों बेसुध पड़े थे। जांच के दौरान दोनों को मृत घोषित कर दिया गया।

सियासी मियार की रीपोर्ट