Sunday , September 22 2024

टीमएसी ने ममता के खिलाफ ‘धंधा’ टिप्पणी को लेकर भाजपा से माफी मांगने को कहा..

टीमएसी ने ममता के खिलाफ ‘धंधा’ टिप्पणी को लेकर भाजपा से माफी मांगने को कहा..

कोलकाता, 19 जनवरी । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से माफी मांगने की मांग करते हुए पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि विपक्षी दल के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ की गयी ”आपत्तिजनक टिप्पणियां” उनकी ”उग्र मानसिकता” को दर्शाती है।

टीएमसी की प्रतिक्रिया मजूमदार द्वारा प्रेस से हाल में की बातचीत के दौरान बनर्जी के बारे में कथित तौर पर ‘धंधा’ शब्द का इस्तेमाल करने के बाद आयी है।

मजूमदार ने कहा था, ”मुख्यमंत्री का दावा है कि वह मुख्यमंत्री का वेतन और सांसद के तौर पर अपनी पेंशन नहीं लेतीं। फिर उनके आईफोन और डिजाइनर साड़ियों के लिए पैसा कहां से आता है? और आजकल अगर कोई किसी को कुछ नि:शुल्क देता है तो वह अपने ‘धंधे’ (हित) के बगैर यह नहीं देगा।”

इन टिप्पणियों की निंदा करते हुए टीएमसी ने बृहस्पतिवार को मजूमदार से माफी की मांग करते हुए कहा कि ऐसी भाषा किसी निर्वाचित प्रतिनिधि के लिए अशोभनीय है।

राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा, ”भाजपा नेतृत्व की महिलाओं का अपमान करने की संस्कृति है और इस घटना ने उनकी महिला विरोधी मानसिकता को उजागर कर दिया है। वह मुख्यमंत्री के बारे में बात करते हुए ‘धंधा’ शब्द का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं?”

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने मजूमदार की टिप्पणी को भाजपा की ”ओछी मानसिकता” बताया।

बहरहाल, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता सामिक भट्टाचार्य ने कहा कि टीएमसी बात का बतंगड़ बनाने की कोशिश कर रही है।

सियासी मियार की रीपोर्ट