Monday , September 23 2024

कानून-व्यवस्था संकट के दौरान केवल मैं शंकरदेव के जन्मस्थल पर नहीं जा सकता :राहुल गांधी का सवाल..

कानून-व्यवस्था संकट के दौरान केवल मैं शंकरदेव के जन्मस्थल पर नहीं जा सकता :राहुल गांधी का सवाल..

नगांव (असम), 22 जनवरी । असम के नगांव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस बात पर सवाल उठाया कि कानून-व्यवस्था संकट के दौरान सभी लोग वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान पर जा सकते हैं, लेकिन केवल ‘वह नहीं जा सकते।’

गांधी को सत्र (शंकरदेव के जन्मस्थान) जाते समय हैबरगांव में रोका गया था जहां उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं और समर्थकों के साथ धरना दिया जबकि पार्टी सांसद गौरव गोगोई और बटद्रवा विधायक शिवमोनी बोरा मुद्दे को सुलझाने के लिए जन्मस्थान की ओर बढ़े।

उनके लौटने के बाद गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि वह शंकरदेव के दर्शन में विश्वास करते हैं क्योंकि ”हम लोग लोगों को एक साथ लाने और नफरत फैलाने में विश्वास नहीं करते।” उन्होंने कहा, ”वह (शंकरदेव) हमारे लिए एक गुरु की तरह हैं और हमारा मार्गदर्शन करते हैं। इसलिए जब मैं असम आया तो मैंने सोचा था कि मुझे उनके प्रति अपना आभार प्रकट करना चाहिए।”

गांधी ने कहा कि उन्हें 11 जनवरी को शंकरदेव के जन्मस्थान का दौरा करने का निमंत्रण मिला था लेकिन ”रविवार को हमें बताया गया कि वहां कानून-व्यवस्था की स्थिति है।” उन्होंने कहा, ”इलाके में कानून-व्यवस्था की कुछ समस्या है और यह अजीब है कि गौरव गोगोई तथा सभी लोग वहां जा सकते हैं लेकिन केवल राहुल गांधी नहीं जा सकते।”

उन्होंने कहा, ”मुझे नहीं पता लेकिन कुछ कारण हो सकते हैं। मौका मिलने पर मैं बटद्रवा जाऊंगा। मेरा मानना है कि असम और पूरे देश को शंकरदेव द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलना चाहिए।”

सियासी मियार की रीपोर्ट