Sunday , September 22 2024

जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए पूरी तरह तैयार: स्वैन..

जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए पूरी तरह तैयार: स्वैन..

पुलवामा, 11 मार्च। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन ने सोमवार को कहा कि जब भी लोकसभा चुनाव की घोषणा होगी, पुलिस इन्हें शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। पुलिस मतदाताओं को एक सुरक्षित माहौल प्रदान करेगा। कश्मीर घाटी के पुलवामा के रोहमू में पुलिस चौकी का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, डीजीपी ने कहा कि पुलिस बल जम्मू-कश्मीर में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए प्रतिबद्ध है।

नार्को-आतंकवाद से जुड़े एक सवाल के जवाब में डीजीपी ने कहा कि नार्को आतंकवाद की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ी, ठोस सबूत सामने आए कि नार्को-व्यापार और आतंकवाद गहराई से जुड़ा हुआ है। अल-बद्र, जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी संगठन इसके गठजोड़ के पीछे हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख ने कहा कि कश्मीर से दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों तक यात्रा करते समय नशीले पदार्थों की 15 लाख रुपये की खेप का मूल्य 1 करोड़ रुपये तक पहुंच जाता है। उन्होंने कहा कि नार्को आतंकवाद पर अंकुश लगाने के लिए एक मजबूत तंत्र बनाया गया है। यह आसान नहीं है लेकिन पुलिस बल इसे करने में सक्षम है।

सियासी मियार की रीपोर्ट