Sunday , September 22 2024

प्रधानमंत्री मंगलवार को रुद्रपुर में करेंगे चुनावी सभा.

प्रधानमंत्री मंगलवार को रुद्रपुर में करेंगे चुनावी सभा.

देहरादून, 01 अप्रैल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव मद्देनजर प्रचार करने के लिए उत्तराखंड में अपनी पहली जनसभा मंगलवार को रुद्रपुर में करेंगे।

राज्य में चुनाव के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की के प्रदेश इकाई के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने यहां बताया कि पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देशों पर प्रधानमंत्री की रुद्रपुर जनसभा के संयोजक के रूप में प्रदेश महामंत्री खिलेंद्र चौधरी एवं कैबिनेट मंत्री सौरव बहुगुणा को जिम्मेदारी दी गई है।

चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर जनता बहुत उत्साहित है और उन्हें सुनने के लिए रुद्रपुर एवं उसके आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है।

उन्होंने आशा जताई कि प्रधानमंत्री के उत्तराखंड के प्रति लगाव और डबल इंजन की सरकार में प्रदेश में हो रहे अभूतपूर्व विकास कार्यों की बदौलत प्रदेश की पांचों लोकसभा सीट पार्टी के पास ही बरकरार रहेंगी।

उन्होंने कहा, ”2014 और 2019 की तरह इस बार भी प्रदेश की पांचों लोकसभा सीट भाजपा के खाते में न केवल जाएंगी बल्कि सभी सीट पर पार्टी प्रत्याशी रिकार्ड अंतर से जीत दर्ज करेंगे।”

चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रदेश में और जनसभाएं भी संभावित हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की प्रदेश इकाई ने इसके लिए अपना अनुरोध भेजा है और प्रधानमंत्री की सहमति मिलते ही कार्यक्रम तय कर दिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री चुनाव प्रचार के लिए यहां पहुंचेंगे जिनके कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

प्रदेश की पांचों लोकसभा सीट नैनीताल, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी और अल्मोड़ा पर भाजपा और कांग्रेस का सीधा मुकाबला है।

सियासी मियार की रीपोर्ट