Sunday , September 22 2024

दुर्घटना में व्यक्ति की मौत के बाद नवी मुंबई में सड़क बाधित करने के लिए 65 लोगों पर प्राथमिकी.

दुर्घटना में व्यक्ति की मौत के बाद नवी मुंबई में सड़क बाधित करने के लिए 65 लोगों पर प्राथमिकी.

ठाणे, 01 अप्रैल। महाराष्ट्र के नवी मुंबई शहर में दुर्घटना में एक मोटरसाइकिल सवार की मौत होने के बाद मुआवजे की मांग को लेकर सड़क बाधित करने के आरोप में 65 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उरण पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि शनिवार को उरण में एक राजमार्ग पर मोटरसाइकिल और ट्रक की टक्कर हो गई, जिससे दोपहिया वाहन सवार 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। वह इलाके के मोथिजुई गांव का रहने वाला था।

बाद में करीब 300 ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने व्यक्ति के शव को सड़क पर रख दिया और ट्रक मालिक से मुआवजे की मांग करते हुए तीन घंटे से अधिक समय तक ‘रास्ता रोको’ विरोध प्रदर्शन किया।

अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने व्यस्त उरण-पनवेल राजमार्ग पर वाहनों का यातायात बाधित कर दिया। बाद में पुलिस ने जाम खुलवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया।

उरण पुलिस थाने में एक कांस्टेबल की शिकायत के आधार पर, रविवार को आठ पहचाने गए व्यक्तियों और 57 अन्य के खिलाफ 341 (गलत तरीके से रोकना), 141, 143, 145 (गैरकानूनी तरीके से एकत्र होना) और 188 (लोक सेवक द्वारा दिए गए विधिवत आदेश की अवज्ञा) सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया।

सियासी मियार की रीपोर्ट