Sunday , September 22 2024

हुबली हत्याकांड: पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दो युवकों को गिरफ्तार किया..

हुबली हत्याकांड: पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दो युवकों को गिरफ्तार किया..

हुबली (कर्नाटक), 21 अप्रैल । पुलिस ने कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ की कथित तौर पर फैयाज खोंदुनाइक द्वारा हत्या किए जाने को सोशल मीडिया पर न्यायोचित ठहराने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

धारवाड़ के रहने वाले आरोपियों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। कुछ हिंदू समर्थक कार्यकर्ताओं ने शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि दोनों ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि नेहा और फैयाज के बीच प्रेम संबंध था।

शिकायतकर्ताओं के अनुसार, दोनों आरोपियों ने नेहा और आरोपी फैयाज की तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा, ”नेहा फैयाज का सच्चा प्यार, प्यार के लिए न्याय।”

हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ (23) की 18 अप्रैल को बीवीबी कॉलेज के परिसर में कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। वह एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी जबकि फैयाज उसका पूर्व सहपाठी है।

पुलिस ने घटनास्थल से फरार हुए फैयाज को गिरफ्तार कर लिया था।

इस घटना से उत्पन्न आक्रोश के बीच हुबली, धारवाड़ और कई अन्य स्थानों पर लोगों ने प्रदर्शन किया।

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस सरकार पर समाज विरोधी तत्वों के प्रति नरम रुख अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसी वजह से यह घटना हुई जबकि सत्तारूढ़ पार्टी इसे व्यक्तिगत पहलू वाली घटना बताने की कोशिश कर रही है।

सियासी मियार की रीपोर्ट