Saturday , May 18 2024

मैड्रिड ओपन: खिताबी मुकाबले में फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे का सामना आंद्रे रुबलेव से..

मैड्रिड ओपन: खिताबी मुकाबले में फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे का सामना आंद्रे रुबलेव से..

मैड्रिड, 04 मई मैड्रिड ओपन के फाइनल में गैर वरीयता प्राप्त कनाडाई खिलाड़ी फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे का सामना रविवार को आंद्रे रुबलेव से होगा। विश्व के 35वें नंबर के खिलाड़ी फेलिक्स को जिरी लेहेका के खिलाफ वॉकओवर मिला जबकि रुबलेव ने टेलर फ्रिट्ज को हराया।

ऑगर-अलियासिमे और लेहेका के बीच शुक्रवार शाम का मैच तीन-तीन से बराबरी पर था, तभी चेक खिलाड़ी लेहेका ने पीठ की समस्या की शिकायत की। उपचार के बाद उन्होंने खेलना जारी रखने का प्रयास किया, हालांकि वे वापसी की कोशिश करते हुए दर्द से जमीन पर गिर पड़े और कोर्ट से बाहर निकलते समय उनकी आंखों में आंसू आ गए।

ऑगर-अलियासिमे ने कहा, मुझे यकीन नहीं हो रहा था कि ऐसा हो रहा है, जब उसने (लेहेका) अपने हाथ अपनी पीठ पर रखे। मुझे उसके लिए वाकई बहुत बुरा लग रहा है। मुझे नहीं पता कि जब उसे पता चला कि वह आगे नहीं खेल सकता तो उसने क्या सोचा होगा। मुझे जिरी के लिए वाकई बहुत दुख है, लेकिन मैं कुछ नहीं कर सकता। रुबलेव ने केवल 73 मिनट तक चले मुकाबले में फ्रिट्ज़ को 6-4, 6-3 से हराया।

मैच के बाद रूसी खिलाड़ी रुबलेव ने कहा, जब उन्होंने मेरी सर्विस तोड़ी, तो मैंने सोचा, ठीक है, यह तो बस शुरुआत है, हमारे पास एक लंबा सेट है और हम देखेंगे। हो सकता है कि वह अपनी सर्विस पर भी अच्छी शुरुआत न करें। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने को दिया। उन्होंने कहा,मानसिक रूप से मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा था और मैं प्रदर्शन करने में सक्षम था, अपनी भावनाओं को नियंत्रित किये बिना मैं फ़ाइनल में नहीं पहुँच पाता।

सियासी मियार की रीपोर्ट