Saturday , May 18 2024

भाजपा जीती तो कर देग़ी आरक्षण ख़त्म : आप…

भाजपा जीती तो कर देग़ी आरक्षण ख़त्म : आप…

नई दिल्ली, 04 मई। आम आदमी पार्टी ने कहा कि यह अंतिम चुनाव है और अगर गलती से भाजपा जीत गई तो बाबा साहब का संविधान बदलकर आरक्षण छीन लेगी।
आम आदमी पाभाजपा जीती तो कर देग़ी आरक्षण ख़त्म : आप… कालकाजी और बदरपुर विधानसभा में ‘जेल का जवाब वोट से’ अभियान के तहत संकल्प सभा में आज कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपके घर का बिजली-पानी, स्कूल-अस्पताल का बिल शून्य करने का काम किया इसलिए इस बार आप भाजपा को दिल्ली में जीरो शून्य देने काम करें। अगर गलती से भी भाजपा वाले जीत गए तो यह आपकी वोट की ताकत, बाबा साहब का संविधान और आरक्षण छीन लेगी। भाजपा वाले आपके लिए केवल श्मशान बना सकते हैं, जबकि केजरीवाल स्कूल-अस्पताल बनाकर आपको तरक्की दे सकते हैं।
श्री सिंह ने कहा कि इस बार जब वोट देने निकलें तो घर का सिलेंडर देखकर निकलें। घरेलू गैस सिलेंडर 2014 में 400 का था, अब 1200 का है। आप ऐसे प्रत्याशी को जिताएं जो आपके साथ किसी भी वक्त खड़ा रह सके। दक्षिणी दिल्ली के प्रत्याशी सहीराम पहलवान आपके लिए हमेशा खड़े मिलेंगे, आपके लिए संसद में लड़ेंगे।
उन्होंने कहा कि यह अंतिम चुनाव है। अगर गलती से भाजपा वाले जीत गए तो यह आपकी वोट की ताकत छीन लेंगे, बाबा साहब का संविधान और आरक्षण छीन लेंगे। गरीबों का हक छीन लिया जाएगा। भाजपा के कई प्रत्याशी और नेता खुलेआम कह रहे हैं कि 400 सीट दे दो, हमें संविधान खत्म करना है। जो लोग संविधान को मिटाना चाहते हैं, देश की जनता उनको मिटा देगी, लेकिन अपने संविधान पर आंच नहीं आने देगी। प्रधानमंत्री ने हर साल 2 करोड़ रोजगार देने की गारंटी देकर देश के युवाओं को मूर्ख बनाने का काम किया।
‘आप’ की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि 2014 के चुनाव में देश भर के लोगों ने बहुत उम्मीद से भाजपा को अपना वोट दिया। लोगों को लगा कि शायद उनकी ज़िंदगी में सुधार आएगा, उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी, महंगाई कम होगी लेकिन भाजपा ने कुछ नहीं किया। 2019 में दोबारा जनता ने भाजपा को इस उम्मीद से वोट दिया कि शायद अब अपने वादे पूरे करे लेकिन भाजपा की सरकार को 10 साल बीत गए और उनकी सारी बातें जुमला साबित हुई। आम लोगों की ज़िंदगी में कोई बदलाव नहीं आया।

सियासी मियार की रीपोर्ट