Sunday , September 22 2024

महाराष्ट्र में चुनाव प्रक्रिया का अवलोकन करेगा विदेशी प्रतिनिधिमंड

महाराष्ट्र में चुनाव प्रक्रिया का अवलोकन करेगा विदेशी प्रतिनिधिमंड

रायगढ़। भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने अन्य देशों के चुनाव प्रबंधन निकायों के साथ अंतर्राष्ट्रीय सहयोग एवं भागीदारी के लिए इंटरनेशनल इलेक्शन विजीटर्स प्रोग्राम (आईईवीपी) का आयोजन किया है और इसी के तहत एक विदेशी प्रतिनिधिमंडल 06 से 08 मई तक महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले में चुनाव प्रक्रिया का अवलोकन करेगा।
रायगढ़ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी किशन जावले ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सात सदस्यीय विदेशी प्रतिनिधिमंडल विशेष रूप से महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में चुनाव प्रक्रिया का अवलोकन करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में मोहम्मद मोनिरुज्जमान टी और जीएम शाहताब उद्दीन (बंगलादेश), नूरलान अब्दिरोव और अयबक ज़िकन (कजाकिस्तान), सिल्जा हिलक्का पसिलिना (श्रीलंका) तथा प्रिशिला चिगुम्बा और सिम्बाराशे टोंगई(ज़िम्बाब्वे) शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि विदेशी प्रतिनिधिमंडल आज अलीबाग में मतदान प्रक्रिया के साथ-साथ जीएसएम कॉलेज में मतदान सामग्रियों के वितरण का अवलोकन करेगा। इसके साथ ही दोपहर 15.00 बजे कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ बैठक आयोजित की जायेगी। मंगलवार को प्रतिनिधिमंडल सदस्य मतदान प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा करेंगे।

सियासी मियार की रीपोर्ट