Sunday , September 22 2024

पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, शाह-राजनाथ और नायडू समेत ये दिग्गज रहे मौजूद..

पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, शाह-राजनाथ और नायडू समेत ये दिग्गज रहे मौजूद..

वाराणसी, 14 मई। लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है।

इससे पहले यहां उन्होंने गंगा नदी के किनारे दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना और ‘काशी के कोतवाल’ बाबा काल भैरव का दर्शन-पूजन किया। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। प्रधानमंत्री ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गंगा घाट पर आरती भी की।

वाराणसी में पीएम मोदी के नामांकन से पहले गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और एलजेपी (रामविलास) के चीफ चिराग पासवान, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू मौजूद रहे।

बता दें कि पीएम मोदी ने सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में विधि विधान से दर्शन पूजन किया। वह शाम को करीब छह किलोमीटर का रोड शो पूरा करने के बाद श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत एक जून को मतदान होगा।

सियासी मियार की रीपोर्ट