Sunday , September 22 2024

इमारत में लगी भीषण आग, तीन लोगों की हुई मौत; तीन झुलसे; सात को सुरक्षित बाहर निकाला गया..

इमारत में लगी भीषण आग, तीन लोगों की हुई मौत; तीन झुलसे; सात को सुरक्षित बाहर निकाला गया..

नई दिल्ली, 26 मई शाहदरा जिले के कृष्णा नगर इलाके में देर रात 2.35 बजे एक बिल्डिंग में आग लग गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन झुलस गए, सात लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। आग गली नंबर 1 इंडियन बैंक के पास एक नंबर गली में छाछी बिल्डिंग में लगी थी। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाना शुरू किया।

जानकारी के मुताबिक, पार्किंग में खड़े 11 दो पहिया वाहन भी आग में जल गए। पूरी इमारत में धुआं भर गया, जिसकी वजह से दो महिलाओं समेत तीन की मौत हुई है, बाकी का दम घुटा है। घायलों का अस्पताल में हताहतों का इलाज जारी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, आग चार मंजिला बिल्डिंग की पार्किंग में खड़ी 11 बाइकों में लगी थी, जो पहली मंजिल तक फैल गई थी। जिसके बाद ऊपरी मंजिल तक धुआं फैल गया। पहली मंजिल पर जला हुआ शव मिला और 12 लोगों का ऊपरी मंजिल से रेस्क्यू किया गया, जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इनमें से दो को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मृतकों की पहचान परमिला शाद (66), केशव शर्मा (18) और अंजू शर्मा (34) के रूप में हुई है। इनके अलावा देवेन्द्र (41), रुचिका (38) और सोनम शाद (38) का अस्पताल में इलाज जारी है। वहीं, दिव्यांश (6), गौरव (41), करण राज (56), राहुल भल्ला (35), रोहित भल्ला (30), मनीष भल्ला (25), सीमा (54) को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

सियासी मियार की रीपोट