Sunday , September 22 2024

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने जीता एफए कप; गत विजेता मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से दी शिकस्त

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने जीता एफए कप; गत विजेता मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से दी शिकस्त

लंदन, 26 मई मैनचेस्टर यूनाइटेड ने शनिवार को वेम्बली स्टेडियम में खेले गये एफए कप के फाइनल में गत चैंपियन मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया। मैनचेस्टर यूनाइटेड इसके साथ ही सिटी की टीम से पिछले साल इसी अंतर से फाइनल में मिली हार का बदला चुकता किया। इस जीत के साथ ही यूनाइटेड ने अगले सीजन के यूरोपा लीग में जगह बना ली। सिटी के डिफेंडर जोस्को ग्वार्डिओल और गोलकीपर स्टीफन ओर्टेगा की गलतियों का फायदा उठा कर एलेजांद्रो गार्नाचो ने 30वें मिनट में यूनाइटेड का खाता खोला। इसके बाद कोबी मैनू ने 39वें मिनट में टीम के लिए दूसरा गोल किया। सब्सटीट्यूट जेरेमी डोकू का 87वें में गोलकर सिटी की टीम की मैच में वापसी करायी लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

एफए कप जीतने के बाद भी सैक होंगे मैनचेस्टर युनाइटेड के कोच
इंग्लिश प्रीमियर लीग और पूरे 2023-2024 में खराब प्रदर्शन के बाद मैनचेस्टर युनाइटेड ने अपने नीदरलैंड्स के कोच एरिक टेन हैग को सैक करने का मन बना लिया है। इस बात का फैसला क्लब ने एफए कप फाइनल के पहले ही बना लिया था। इंग्लिश प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर युनाइटेड ने 8वें पॉजिशन पर टेबल में अपना सीजन फिनिश किया है। उन्होंने 38 मुकाबलों में से 18 जीते हैं, 6 ड्रॉ रहे हैं जबकि 14 में हार का सामना करना पड़ा है। पूरे सीजन में लीग में युनाइटेड ने 60 अंक हासिल किए। इंग्लिश प्रीमियर लीग में टॉप 4 में ना आने की वजह से अगले सीजन मैनचेस्टर युनाइटेड यूएफा चैंपियंस लीग भी नहीं खेल पाएगी।

लगातार चौथी बार सिटी ने जीती लीग
पेप गुयार्डिओला की मैनचेस्टर सिटी ने पिछले चार साल में चार बार इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब जीता है। इस बार भी आर्सनल को 2 अंक से पीछे छोड़ते हुए सिटी ने लीग जीती। मैनचेस्टर सिटी के 38 मैच में 91 तो आर्सनल के 89 अंक थे।

सियासी मियार की रीपोट