Sunday , September 22 2024

ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 अभ्यास मैच में नामीबिया को सात विकेट से हराया..

ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 अभ्यास मैच में नामीबिया को सात विकेट से हराया..

पोर्ट ऑफ स्पेन, 29 मई । ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 विश्वकप से पहले शुरु हुये अभ्यास मैचों की श्रृंखला में नामीबिया को क्रिकेट का पाठ पढ़ते हुए ऐडम जम्पा के तीन विकेट और डेविड वॉर्नर की 21 गेंदों में नाबाद (54) रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 10 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर सात विकेट से जीत दर्ज की।
मंगलवार रात खेले गये मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्ले

बाजी करने उतरी नामीबिया की संघर्षपूर्ण शुरुआत हुई। जॉश हेजलवुड ने पहले ही ओवर में माइकल वैन लिंगेन शून्य पर आउट कर अपने टीम के इरादे जाहिर कर दिये। इसके बाद रही सही कसर ऐडम जम्पा ने तीन विकेट झटकर कर पूरी कर दी। नामीबिया की ओर से जेन ग्रीन ने 30 गेंदों में सर्वाधिक 38रन बनाये। नामीबिया ने मालन क्रूगर (18), कप्तान एरार्ड इरास्मस (15), निकोलस डेविन (14), जेपी कोएत्जी (13), डेविड वीस (12) रन के योगदान से निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 119 का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऐडम जम्पा ने तीन विकेट लिये। जॉश हेजलवुड को दो विकेट मिले। नेथन एलिस और टिम डेविड ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े थे कि इस दौरान चौथे ओवर में मिचेल शर्मा (18) रनआउट हो गये। अगले ही ओवर में बर्नार्ड स्कोल्ट्ज द्वारा जॉश इंग्लस (5) को बोल्ड करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम सतर्क हो गई। वॉर्नर और टिम डेविड ने मोर्चा को संभालाते हुए रनों की रफ्तार कम नहीं होने दी। टिम डेविड 16 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुये। डेविड वॉर्नर ने 21 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के जड़ते हुए नाबाद 54 रनों की पारी खेली। मैथ्यू वेड 12 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाकर मुकाबला सात विकेट से जीत लिया। नामीबिया की ओर से बर्नार्ड स्कोल्ट्ज ने 16 रन देकर दो विकेट लिये।

सियासी मीयार की रीपोर्ट