Sunday , September 22 2024

मुख्यमंत्री रेड्डी ने तेलंगाना राज्य गठन दिवस पर लोगों को बधाई दी..

मुख्यमंत्री रेड्डी ने तेलंगाना राज्य गठन दिवस पर लोगों को बधाई दी..

हैदराबाद, 02 जून । तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने रविवार (2 जून) को तेलंगाना राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर शनिवार को लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री ने एक संदेश में कहा कि तेलंगाना राज्य, जिसके लिए लोगों ने मिलकर संघर्ष किया और इसे प्राप्त किया, अपने गठन के 10 वर्ष पूरा करने के बाद 11वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है। मुख्यमंत्री ने तेलंगाना को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के संघर्ष में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के बलिदान को याद किया।

मुख्यमंत्री ने सभी कवियों, कलाकारों, छात्रों, शिक्षकों, कर्मचारियों, बुद्धिजीवियों, पत्रकारों, वकीलों, श्रमिकों, किसानों, महिलाओं और राजनीतिक दल के नेताओं को बधाई दी, जिन्होंने वर्षों तक तेलंगाना आंदोलन में सक्रिय रूप से हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हैदराबाद शहर, जो आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के तहत आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की संयुक्त राजधानी थी, अब तेलंगाना की राजधानी होगी। इसके बाद, तेलंगाना के लोग शिक्षा और रोजगार के अवसरों का सबसे बड़ा हिस्सा प्राप्त करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं के अनुरूप तेलंगाना का पुनर्निर्माण करने के लिए वचनबद्ध है। मुख्यमंत्री ने पिछले 10 वर्षों में नष्ट लोकतांत्रिक माहौल को बहाल करने और बर्बाद प्रणालियों को पुनर्जीवित करने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने दोहराया कि वह राज्य की जनता द्वारा उन पर किए गए विश्वास और भरोसे को बनाए रखेंगे और सार्वजनिक प्रशासन प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार तेलंगाना राज्य को सभी क्षेत्रों में देश के लिए एक रोल मॉडल के रूप में बढ़ावा देने के लिए भविष्य की योजनाएं और नई नीतियां तैयार कर रही है।

सियासी मीयार की रीपोर्ट