Saturday , September 21 2024

ठाणे: फ्लैट की छत गिरने से एक ही परिवार के तीन लोग घायल; लगभग 100 अन्य को निकाला गया..

ठाणे: फ्लैट की छत गिरने से एक ही परिवार के तीन लोग घायल; लगभग 100 अन्य को निकाला गया..

ठाणे, 13 जून। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कलवा नगर में स्थित एक इमारत की दूसरी मंजिल की छत ढहने से एक बुजुर्ग दंपति और उनका बेटा घायल हो गया। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना बुधवार रात चार मंजिला इमारत में हुई थी।

ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया, ”कलवा के भुसार अली इलाके में स्थित ‘ओम कृष्णा कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी’ में बुधवार रात 11 बज कर करीब 55 मिनट पर एक इमारत की दूसरी मंजिल पर स्थित फ्लैट की छत गिर जाने से 70 वर्षीय एक व्यक्ति, उनकी पत्नी और बेटा घायल हो गए।”

उन्होंने बताया कि यह इमारत करीब 35 साल पुरानी है और नगर निगम ने पहले ही इसे असुरक्षित, खतरनाक और न रहने योग्य की श्रेणी में रखा है। उसके अनुसार, इस इमारत को खाली करने और ध्वस्त करने की जरूरत है।

तड़वी ने बताया, ”सूचना मिलने के बाद स्थानीय अग्निशमन विभाग और आरडीएमसी की टीम मौके पर पहुंची और राहत-बचाव अभियान शुरू किया। उन्होंने इमारत के 30 फ्लैट में रहने वाले करीब 100 लोगों को बाहर निकाला।

उन्होंने बताया कि घायलों की पहचान मनोहर दांडेकर (70), उनकी पत्नी मनीषा (65) और बेटे मयूर (40) के रूप में हुई है। उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यासीन तड़वी ने बताया कि इस घटना के बाद इमारत को सील कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि नगर निगम के अधिकारी इमारत के संबंध में आगे की कार्रवाई करेंगे।

सियासी मियार की रीपोर्ट