Saturday , September 21 2024

पुणे की तहसीलों में सूखे जैसे हालात : समाधान के लिए शरद पवार ने मुख्यमंत्री से बैठक करने की मांग की..

पुणे की तहसीलों में सूखे जैसे हालात : समाधान के लिए शरद पवार ने मुख्यमंत्री से बैठक करने की मांग की..

पुणे, । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर पुणे जिले की पुरंदर, बारामती, इंदापुर और दौंड तहसीलों में सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए बैठक करने का अनुरोध किया है।

पवार ने 16 जून को लिखा यह पत्र सोमवार को एक माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर पोस्ट किया। इस पत्र में पवार ने कहा कि राज्य सरकार ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए क्षेत्र में सिंचाई योजनाएं शुरू की थीं, लेकिन हाल ही में जब उन्होंने इनमें से कुछ क्षेत्रों का दौरा किया तो योजनाओं के कार्यान्वयन में समस्याएं पाई गईं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पत्र में कहा कि इन यात्राओं में जनता के साथ चर्चा के दौरान, ग्रामीणों ने कृषि और पेयजल की समस्या को हल करने की मांगों के साथ-साथ कुछ उपाय भी सुझाए।

उन्होंने कहा, ‘‘पुणे जिले की उपर्युक्त तालुकाओं में हर साल ऐसी स्थिति आती है। इस सूखे की स्थिति से निपटने के लिए स्थायी उपाय करने की आवश्यकता है। इसके लिए हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप अपने नेतृत्व में मुंबई में एक बैठक आयोजित करें जिसमें राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्रियों के साथ-साथ मृदा एवं जल संरक्षण मंत्री तथा जल आपूर्ति मंत्री भी शामिल हों।’’

राकांपा (एसपी) के पदाधिकारियों ने बताया कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पवार ने पिछले सप्ताह बारामती लोकसभा क्षेत्र के कई सूखाग्रस्त गांवों का दौरा किया और किसानों से बातचीत की। वह मंगलवार, बुधवार और बृहस्पतिवार को और गांवों का दौरा करेंगे।

सियासी मियार की रीपोर्ट