Saturday , September 21 2024

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए शिवसेना को 100 सीट मिलनी चाहिए : रामदास कदम..

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए शिवसेना को 100 सीट मिलनी चाहिए : रामदास कदम..

मुंबई, 20 जून । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि उनकी पार्टी को राज्य विधानसभा की 288 सीट में से कम से कम 100 पर चुनाव लड़ने का मौका मिलना चाहिए।

शिवसेना महायुति गठबंधन का हिस्सा है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) भी शामिल है। राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

पूर्व मंत्री रामदास कदम ने बुधवार को यहां एनएससीआई परिसर में शिंदे गुट द्वारा आयोजित अविभाजित शिवसेना के 58वें स्थापना दिवस के मौके पर कहा, ‘‘हमें लड़ने के लिए 100 सीट मिलनी चाहिए और हम उनमें से 90 पर जीत सुनिश्चित करेंगे।’’

वहीं महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राकांपा नेता छगन भुजबल ने भी हाल ही में कहा था कि उनकी पार्टी को राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए 80 से 90 सीट मिलनी चाहिए।

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी कहा था कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है और राज्य में होने वाले चुनाव में ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ेगी।

फडणवीस ने हालांकि यह भी कहा कि तीनों दलों के नेताओं की बैठक और चर्चा के बाद ही सीट बंटवारे पर कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

सियासी मियार की रीपोर्ट