Saturday , September 21 2024

नोएडा में छात्र ने मानसिक तनाव के चलते खुदकुशी की, विवाहिता ने पारिवारिक कलह के कारण दी जान..

नोएडा में छात्र ने मानसिक तनाव के चलते खुदकुशी की, विवाहिता ने पारिवारिक कलह के कारण दी जान..

नोएडा नोएडा में बुधवार रात से बृहस्पतिवार सुबह तक अलग-अलग मामलों में एक छात्र ने, एक छात्रा ने, एक ठेकेदार ने और एक विवाहिता ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी।

थाना सेक्टर 24 के प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण दुबे ने बताया कि मनीष कुमार (19) नामक मैनेजमेंट छात्र ने बीती रात अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि मृतक ने एक सुसाइड नोट लिखा है जिसमें उसने अपने परिजनों को संबोधित करते हुए कहा है कि वह पढ़ना नहीं चाह रहा था और परिजन उसे जबरदस्ती पढ़ाना चाह रहे हैं।

थाना ईकोटेक- 3 क्षेत्र के सुत्याना गांव स्थित सरस्वती एंक्लेव में रहने वाली 17 वर्षीय छात्रा ने बीती रात कथित रूप से मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना ईकोटेक-3 के प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार शुक्ला ने यह जानकारी दी।

थाना बिसरख क्षेत्र में रहने वाली 29 वर्षीय एक महिला ने भी कथित रूप से अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि नीलम यादव पत्नी विपिन यादव मूल रूप से सिरसागंज जनपद फिरोजाबाद की रहने वाली थी।

थाना प्रभारी ने बताया कि यह पारिवारिक कलह के कारण खुदकुशी का मामला हो सकता है। उन्होंने बताया कि मृतका के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है और अगर वे इस मामले में कोई शिकायत करते हैं तो पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर जांच करेगी।

थाना कासना क्षेत्र में रहने वाले एक ठेकेदार ने बृहस्पतिवार सुबह आत्महत्या कर ली। थाना कासना के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मेरठ जिले के सरधना का मूल निवासी राकेश (32) यहां एक फैक्ट्री में ठेकेदारी करता था।

पुलिस ने कहा कि उसने आज सुबह 4 बजे अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना प्रभारी ने बताया कि आत्महत्या के कारण का अभी तक पता नहीं चला है।

सियासी मीयार की रीपोर्ट