Saturday , September 21 2024

अगस्त में दिल्ली प्रीमियर लीग आयोजित करेगा डीडीसीए…

अगस्त में दिल्ली प्रीमियर लीग आयोजित करेगा डीडीसीए…

नई दिल्ली, । दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) का पहला टूर्नामेंट अगस्त में आयोजित किया जाएगा। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने सोमवार को यह घोषणा की। इस टी20 टूर्नामेंट में पुरुष और महिला दोनों वर्ग के मैच होंगे। इन मैचों को अरुण जेटली स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। लीग के लिए फ्रेंचाइजी नीलामी रविवार को आयोजित की गई और इसमें छह पुरुष टीम कुल 49.65 करोड़ रुपये में बिकी।

डीडीसीए ने विज्ञप्ति में कहा कि पुरुषों की फ्रेंचाइजी नीलामी में शीर्ष चार बोली लगाने वालों ने स्वत: ही महिला टीमों का अधिग्रहण कर लिया, जिससे लीग में लैंगिक समावेशिता को बढ़ावा मिलेगा। डीपीएल के पहले सत्र में कुल 40 मैच होंगे जिनमें पुरुष वर्ग में 33 और महिला वर्ग में सात मैच खेले जाएंगे।

डीडीसीए के अध्यक्ष रोहन जेटली ने कहा, ‘‘पुरुष और महिला क्रिकेटरों को समान अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले सत्र की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘डीडीसीए का दृष्टिकोण हमेशा ऐसी प्रतिभाओं को आगे लाना है जो अपने राज्य की टीम और देश के लिए खेल सकें। दिल्ली प्रीमियर लीग इस दिशा में डीडीसीए का महत्वपूर्ण कदम है।’’

सियासी मियार की रीपोर्ट