Friday , September 20 2024

फॉर्मूला वन: कार्लोस सैन्ज़ ने 2025-26 के लिए विलियम्स रेसिंग के साथ किया करार…

फॉर्मूला वन: कार्लोस सैन्ज़ ने 2025-26 के लिए विलियम्स रेसिंग के साथ किया करार…

पेरिस, 30 जुलाई । फॉर्मूला वन ड्राइवर कार्लोस सैन्ज़ ने 2025 और 2026 सीज़न के लिए विलियम्स रेसिंग के साथ अनुबंध किया है। 29 वर्षीय स्पैनियार्ड फेरारी में अपने अंतिम सीज़न में हैं और वर्तमान में F1 ड्राइवर स्टैंडिंग में पांचवें स्थान पर हैं।

सैन्ज़ ने सोमवार को एक बयान में कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मैं 2025 से विलियम्स रेसिंग में शामिल हो जाऊंगा। यह कोई रहस्य नहीं है कि इस साल का ड्राइवर बाजार विभिन्न कारणों से असाधारण रूप से जटिल रहा है और मुझे अपना निर्णय घोषित करने में कुछ समय लगा है।

उन्होंने कहा, हालांकि, मुझे पूरा विश्वास है कि विलियम्स मेरे लिए अपनी F1 यात्रा जारी रखने के लिए सही जगह है और मुझे ऐसी ऐतिहासिक और सफल टीम में शामिल होने पर बहुत गर्व है, जहां मेरे बचपन के कई नायकों ने अतीत में गाड़ी चलाई और हमारे खेल पर अपनी छाप छोड़ी। विलियम्स को वापस उस जगह पर लाने का अंतिम लक्ष्य, जहां वह है, ग्रिड के सामने, एक चुनौती है जिसे मैं उत्साह और सकारात्मकता के साथ स्वीकार करता हूं। मुझे विश्वास है कि इस टीम में फिर से इतिहास बनाने के लिए सभी सही तत्व हैं और 1 जनवरी से, मैं टीम के हर एक सदस्य के साथ विलियम्स को आगे बढ़ाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा।

सैन्ज़ ने मार्च में ऑस्ट्रेलियाई ग्रैंड प्रिक्स में अपने करियर की तीसरी F1 जीत हासिल की। उन्होंने इस सीज़न में चार बार तीसरा स्थान भी हासिल किया है, जिसमें सबसे हाल ही में 30 जून को ऑस्ट्रियाई जीपी भी शामिल है।

विलियम्स टीम के प्रमुख जेम्स वोल्स ने कहा, कार्लोस का विलियम्स में शामिल होना दोनों पक्षों की मंशा का एक मजबूत संकेत है। कार्लोस ने बार-बार यह साबित किया है कि वह ग्रिड पर सबसे प्रतिभाशाली ड्राइवरों में से एक है, जिसके पास रेस जीतने का रिकॉर्ड है, और यह इस बात को रेखांकित करता है कि हम किस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। कार्लोस न केवल अनुभव और प्रदर्शन लेकर आए हैं, बल्कि टीम और कार से हर मिलीसेकंड निकालने की तीव्र इच्छा भी रखते हैं; उनका फिट एकदम सही है।

सैन्ज़ ने लोगन सार्जेंट की जगह ली है और वह विलियम्स में एलेक्स एल्बोन के साथ रेस करेंगे। सात बार के F1 चैंपियन लुईस हैमिल्टन फेरारी में सैन्ज़ की जगह लेंगे।

सियासी मियार की रीपोर्ट