Friday , September 20 2024

कोटक महिंद्रा बैंक और गोकी ने लॉन्च की स्मार्टवॉच..

कोटक महिंद्रा बैंक और गोकी ने लॉन्च की स्मार्टवॉच..

नई दिल्ली, 02 अगस्। कोटक महिंद्रा बैंक ने टेक फर्म गोकी के साथ साझेदारी में गुरुवार को एक स्मार्टवॉच लॉन्च की, जो ग्राहकों को संपर्क रहित भुगतान करने में सक्षम बनाएगी। इसकी कीमत 3,499 रुपये है। बैंक और टेक फर्म ने गुरुवार को जारी बयान में बताया कि रूपे ऑन-द-गो द्वारा संचालित स्मार्टवॉच बिना किसी पिन की आवश्यकता के 5,000 रुपये तक के सहज लेनदेन को सक्षम बनाती है।

कोटक महिंद्रा बैंक के हेड (रिटेल लायबिलिटीज प्रोडक्ट) और चीफ मार्केटिंग ऑफिसर रोहित भसीन ने कहा कि डिजिटल भुगतान के बढ़ने के साथ ग्राहक लगातार कम मूल्य के लेनदेन के लिए तेज और कैशलेस भुगतान चाहते हैं। उन्होंने कहा, “कोटक-गोकी स्मार्ट वाइटल प्लस स्मार्टवॉच नकदी, कार्ड या स्मार्टफोन की जरूरत को खत्म कर देती है, जिससे चलते-फिरते सुरक्षित और सहज बैंकिंग संभव हो जाती है।”

कंपनी ने कहा कि स्मार्टवॉच उपयोगकर्ताओं को सीधे अपनी कलाई से ब्लड प्रेशर, शरीर का तापमान और एसपीओ2 के स्तर को ट्रैक करने की अनुमति देती है। इसके अलावा, इसका इंटरफ़ेस भुगतान तक आसान पहुंच सुनिश्चित करता है। ग्राहक अपने कोटक खातों से सहजता से साइन इन कर सकते हैं और डिवाइस पर संपर्क रहित भुगतान कर सकते हैं।

गोकी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल गोंडल ने कहा, “स्वास्थ्य ही धन है, यह एक शाश्वत तथ्य है। गोकी में हमने हमेशा स्वास्थ्य सेवा और स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने के महत्व पर विश्वास किया है। ग्राहकों को गोकी के उन्नत स्वास्थ्य पारिस्थितिकी तंत्र के साथ एकीकृत संपर्क रहित भुगतान प्रदान करने के लिए कोटक महिंद्रा बैंक के साथ साझेदारी करना इसे वास्तविक बनाने की दिशा में एक कदम है।”

सियासी मियार की रीपोर्ट