Saturday , September 21 2024

बेबी फूड स्टार्टअप बेबे बर्प ने वीसी फर्म जीसीसीएफ से जुटाए आठ करोड़…

बेबी फूड स्टार्टअप बेबे बर्प ने वीसी फर्म जीसीसीएफ से जुटाए आठ करोड़…

नई दिल्ली, 03 अगस्त बेबी फूड क्षेत्र की स्टार्टअप कंपनी बेबे बर्प ने आज बताया कि उसने वीसी गृहास कलेक्टिव कंज्यूमर फंड (जीसीसीएफ) से आठ करोड़ रुपये पूंजी जुटाई है। कंपनी ने शुक्रवार को बयान जारी कर बताया कि माइटी स्टेप्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रमाणित बेबी फ़ूड ब्रांड बेबे बर्प ने वेंचर कैपिटल फर्म जीसीसीएफ से आठ करोड़ रुपये जुटाकर अपने नवीनतम “प्री सीरीज़ ए” फंडिंग राउंड को पूरा कर लिया है। इस फंड को इस साल की शुरुआत में कलेक्टिव आर्टिस्ट नेटवर्क के सहयोग से गृहास द्वारा लॉन्च किया गया था। उसने कहा कि बेबे बर्प के लिए यह पर्याप्त पूंजी निवेश एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो ब्रांड को बेबी फ़ूड उद्योग में नई ऊंचाइयों पर ले जाने और गुणवत्ता, सुरक्षा और पोषण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने के लिए मंच तैयार करता है।

बेबे बर्प की सह-संस्थापक श्रुति टिबरेवाल ने कहा, “हम हाल ही में किए गए निवेश से रोमांचित हैं क्योंकि इससे बेबे बर्प के विकास में काफी तेजी आएगी। एक मां होने के नाते मुझे हमेशा बाजार में पहले से मौजूद उत्पादों के लिए जैविक और स्वस्थ विकल्प खोजने में मुश्किल होती थी। मैं बेबे बर्प जैसा ब्रांड बनाकर उस अंतर को पाटना चाहती थी। मेरा लक्ष्य दुनिया भर की माताओं को स्वस्थ भोजन के विकल्प उपलब्ध कराना है। साथ ही यह महिलाओं को व्यवसाय का नेतृत्व करने के विचार को प्रेरित और बढ़ावा देना है।”

गृहास कलेक्टिव कंज्यूमर फंड के जनरल पार्टनर और गृहास के सह-संस्थापक अभिजीत पई ने कहा, “हम बेबे बर्प में अपने निवेश की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं। उसके प्राकृतिक बाजरा-आधारित उत्पाद बेबी फ़ूड इंडस्ट्री को फिर से परिभाषित कर रहे हैं। बेबे बर्प पारंपरिक भारतीय व्यंजनों को आधुनिक गुणवत्ता मानकों के साथ जोड़ता है ताकि आवश्यक शिशु-भोजन विकल्प प्रदान किए जा सकें जो सुविधाजनक और पौष्टिक दोनों हैं।”

सियासी मियार की रीपोर्ट