Friday , September 20 2024

राजस्थान में आम जनता बिजली से त्रस्त : जूली…

राजस्थान में आम जनता बिजली से त्रस्त : जूली…

जयपुर, 03 अगस्त राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने राज्य सरकार पर आम जनता के बिजली से त्रस्त होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि पिछले तीन महीने से बिजली के हालात खराब है और आम जनता बिजली से इतनी त्रस्त जितनी किसी और चीज से नहीं है।
श्री जूली शुक्रवार को विधानसभा में बिजली को लेकर हुई चर्चा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा देने की सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सदन चलते वक्त किसी प्रकार का कोई टैक्स नहीं लगाया जा सकता। उन्होंने कहा कि विधानसभा की गरिमा को तार तार कर रहे है, विधानसभा में सूचना दिए बिना फ्यूल सरचार्ज बढ़ा दिया गया।
उन्होंने कहा कि अब बिजली का दो महीने का बिल एक महीने के लिए कर दिया गया। इस सरकार की मंशा जनता के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि जोधपुर, बीकानेर, नागौर, झालावाड़ में कार्यकर्ता और बिजली कर्मचारियों में संघर्ष हुआ है लेकिन राज्य सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।
उन्होंने कहा कि पूरे देश भर में डिस्कॉम का घाटा तीन लाख करोड़ से ज्यादा है, दिसंबर 2023 तक 15195 मेगावाट की क्षमता विकसित की थी तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि 2027 तक राजस्थान 542 गीगावॉट तक बिजली उत्पादन कर लेगा।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले भरतपुर में बिजली कटौती नहीं है तो पूरे प्रदेश में क्यों हो रही है। मुख्यमंत्री क्षेत्र भरतपुर में पूरी बिजली मिल रही है तो प्रदेश को क्यों नहीं। क्या मुख्यमंत्री के क्षेत्र भरतपुर में बिजली की ज्यादा जरूरत है। आम जनता की तो बात छोड़िए विधानसभा में भी बिजली चली गई, यह इस सरकार के कैसे हालत है।

सियासी मियार की रीपोर्ट