Friday , September 20 2024

रस्सी से बंधे, बोरों में भरे छह कुत्तों को बचाया गया; दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज…

रस्सी से बंधे, बोरों में भरे छह कुत्तों को बचाया गया; दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज…

सतना, । मध्य प्रदेश के सतना जिले में छह कुत्तों को बांधकर बोरों में रखने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आरोपी इन कुत्तों को नदी में फेंकने की योजना बना रहे थे।

अधिकारी के मुताबिक, यह मामला बृहस्पतिवार को सतना शहर के बाहरी इलाके में उस समय सामने आया, जब दो राहगीरों ने आरोपियों को कुत्तों को ई-रिक्शा में ले जाते देखा।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) आशुतोष गुप्ता ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उसे रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि कुत्तों को बांधकर बोरों में भर दिया गया है और उन्हें सतना नदी में फेंकने की तैयारी है।

गुप्ता के अनुसार, वीडियो का संज्ञान लेते हुए उन्होंने अधिकारियों को इस संबंध में कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

कोतवाली थाना प्रभारी शंखधर द्विवेदी ने बताया, ‘ई-रिक्शा में रखे बोरों के अंदर से कुत्तों के रोने की आवाज सुनकर मोटरसाइकिल सवार दो लोगों को शक हुआ। उन्होंने चालक को गाड़ी रोकने और बोरों को खोलने के लिए मजबूर किया, जिसमें उन्हें छह कुत्ते मिले।’

द्विवेदी के मुताबिक, आरोपी नंदू बंशकार और प्रदीप बंशकार ने इन कुत्तों को नदी में फेंकने की योजना बनाई थी। उन्होंने बताया कि पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

सियासी मियार की रीपोर्ट