Saturday , September 21 2024

बंगलादेश में हिंदुओं की सुरक्षा के लिए तत्काल कार्रवाई हो, सदगुरू ने किया आह्वान..

बंगलादेश में हिंदुओं की सुरक्षा के लिए तत्काल कार्रवाई हो, सदगुरू ने किया आह्वान..

बेंगलुरु, 07 अगस्त। आध्यात्मिक गुरू सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने बुधवार को भारत से बंगलादेश में हिंदुओं की सुरक्षा के लिए तत्काल कार्रवाई का आह्वान किया।
श्री सद्गुरु ने बंगलादेश में हिंदुओं के समक्ष आ रही चिंताजनक स्थिति पर प्रकाश डाला और कहा, “हिंदुओं के खिलाफ हो रहा अत्याचार केवल बंगलादेश का आंतरिक मामला नहीं है। अगर हम अपने पड़ोस में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जल्द से जल्द खड़े होकर कार्रवाई नहीं करते हैं तो भारत महा-भारत नहीं बन सकता है।”
श्री सद्गुरु ने बंगलादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के निष्कासन के बाद वहां की राजनीतिक उथल-पुथल के बीच हिंदुओं के घरों और व्यवसायों पर हमलों की रिपोर्ट के संदर्भ में यह टिप्पणी की। उन्होंने जोर दिया कि इन समुदायों की रक्षा करना केवल कूटनीतिक मुद्दा नहीं है, बल्कि भारत के लिए एक नैतिक और सभ्यतागत जिम्मेदारी भी है। उन्होंने भारत और बंगलादेश के अल्पसंख्यकों के बीच गहरे सांस्कृतिक और ऐतिहासिक संबंधों की ओर भी ध्यान आकर्षित किया।
उन्होंने कहा, “जो इस राष्ट्र का हिस्सा था, वह दुर्भाग्य से पड़ोस बन गया। लोगों को, जो वास्तव में इस सभ्यता से संबंधित हैं, इन चौंकाने वाले अत्याचारों से बचाना हमारी जिम्मेदारी है।”