Friday , September 20 2024

अरुणाचल की जीवंत सांस्कृतिक विरासत में झलकती है देशभक्ति की भावना : मोदी..

अरुणाचल की जीवंत सांस्कृतिक विरासत में झलकती है देशभक्ति की भावना : मोदी..

ईटानगर/नई दिल्ली, 14 अगस्त । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी कामेंग के सेप्पा में ‘हर घर तिरंगा यात्रा’ पर हर्ष जताया और कहा कि राज्य की जीवंत सांस्कृतिक विरासत में देशभक्ति की भावना साफ झलकती है।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के वीडियो पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए श्री मोदी ने लिखा, “अरुणाचल प्रदेश एक ऐसी भूमि है, जहां हर नागरिक के दिल में देशभक्ति की भावना गहराई से समायी हुई है। यह राज्य की जीवंत सांस्कृतिक विरासत में साफ झलकती है। हरघरतिरंगा के प्रति ऐसा उत्साह देखकर खुशी हुई।”
पूर्वी कामेंग जिले के मुख्यालय सेप्पा में आज 600 फीट ऊंचे तिरंगे के साथ विशाल ‘हर घर तिरंगा यात्रा’ सार्वजनिक रैली निकाली गयी और स्वतंत्रता, देशभक्ति तथा राष्ट्रवाद की भावना का जश्न मनाया गया। कार्यक्रम की 54 सेकंड की वीडियो क्लिप को एक्स पर पोस्ट करते हुए श्री खांडू ने लिखा, “हमारी शान तिरंगा जिसमें बताया गया कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत पूर्वी कामेंग के सेप्पा में 600 फीट की भव्य तिरंगा यात्रा आयोजित की गयी। राज्य के गृह मंत्री मामा नटुंग के साथ विधायक ईलिंग तलांग और हेयेंग मंगफी, पूर्वी कामेंग के डिप्टी कमिश्नर सचिन राणा, एसपी कामदम सिकॉम, जिला प्रशासन के अधिकारी, स्कूली बच्चे और अन्य हितधारकों ने तिरंगा यात्रा में हिस्सा लिया। जब विशाल तिरंगा शहर की सड़कों से गुजरा, तो छात्रों सहित प्रतिभागियों ने “वंदे मातरम” का नारा लगाया।”
तिरंगा रैली के अलावा, प्रतिभागियों ने स्वच्छ भारत अभियान के उद्देश्यों के साथ सेप्पा जनरल ग्राउंड में सफाई अभियान में भी हिस्सा लिया।

सियासी मियार की रीपोर्ट