Friday , September 20 2024

महाराष्ट्र: ठाणे में एक इमारत के फ्लैट की छत ढही, कोई घायल नहीं..

महाराष्ट्र: ठाणे में एक इमारत के फ्लैट की छत ढही, कोई घायल नहीं..

ठाणे, 15 अगस्त। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बुधवार देर रात सात मंजिला एक इमारत के एक फ्लैट की छत का एक हिस्सा ढह गया। नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि यह इमारत ‘बेहद खतरनाक श्रेणी’ की इमारतों में शामिल थी।

अधिकारियों ने बताया कि जिस फ्लैट की छत ढही, वह इमारत की पांचवीं मंजिल पर स्थित था। उन्होंने बताया कि फ्लैट की छत उस समय ढही, जब उसमें रहने वाले लोग सो रहे थे।

ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया कि ठाणे के पूर्वी क्षेत्र में स्थित साईनाथ कृपा भवन में रात 12 बजकर 42 मिनट पर यह हादसा हुआ, हालांकि इसमें किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है।

तड़वी के अनुसार, यह इमारत 40 साल पुरानी थी। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग और क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के कर्मी मौके पर पहुंचे और मलबा हटाया।

तड़वी के मुताबिक, पिछले महीने नगर निगम ने ‘सबसे खतरनाक’ (सी-1 श्रेणी) के रूप में वर्गीकृत इस इमारत को खाली करने और ध्वस्त करने के लिए नोटिस जारी किया था।

तड़वी ने बताया कि नोटिस जारी किए जाने के बावजूद इमारत में अब भी छह से सात परिवार रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम के अधिकारी इमारत पर आगे की कार्रवाई करेंगे।

सियासी मियार की रीपोर्ट