Friday , September 20 2024

मराठा आरक्षण कार्यकर्ताओं ने जयंत पाटिल को रोका, राकांपा (एसपी) का रुख स्पष्ट करने को कहा..

मराठा आरक्षण कार्यकर्ताओं ने जयंत पाटिल को रोका, राकांपा (एसपी) का रुख स्पष्ट करने को कहा..

जालना, 19 अगस्त । मराठा आरक्षण कार्यकर्ताओं के एक समूह ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार (राकांपा-एसपी) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल को रोका और उनसे समुदाय के लिए आरक्षण के मुद्दे पर पार्टी का रुख स्पष्ट करने को कहा।

घटना रविवार को जालना के बदनापुर में शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी की ‘शिवराज्य यात्रा’ के दौरान हुई। पाटिल के साथ लोकसभा सांसद अमोल कोल्हे और विधायक राजेश टोपे भी थे। कार्यकर्ता चाहते थे कि पाटिल नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में दाखिले में मराठा समुदाय को आरक्षण देने के बारे में पार्टी का रुख स्पष्ट करें।

राकांपा (एसपी) के नेता पाटिल को घनसांघी में भी इसी तरह की घटना का सामना करना पड़ा था, जो अंतरवाली सरती से कुछ ही किलोमीटर दूर है। अंतरवाली सरती मनोज जरांगे के नेतृत्व में जारी मराठा आरक्षण आंदोलन का केंद्र है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि भोकरदन में यात्रा से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान कई लोगों ने नारेबाजी की, जिसके कारण पाटिल भाषण नहीं दे पाए।

पाटिल ने यह कहते हुए कार्यक्रम समाप्त किया कि टोपे ने भाषण दिया है, इसलिए उन्हें और कुछ कहने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने भीड़ को अनुशासनहीनता के लिए फटकार लगाई और कहा कि इस तरह के कृत्य में लिप्त लोग भोकरदन से संबंध रखने वाले भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे की मदद कर रहे हैं।

सियासी मियार की रीपोर्ट