Friday , September 20 2024

बंगाल में चिकित्सकों का विरोध-प्रदर्शन जारी, स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित…

बंगाल में चिकित्सकों का विरोध-प्रदर्शन जारी, स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित…

कोलकाता, 19 अगस्त पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से कथित बलात्कार और हत्या की घटना के खिलाफ तमाम जूनियर डॉक्टर ने अपना विरोध-प्रदर्शन सोमवार को भी जारी रखा, जिससे पूरे राज्य में सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहीं।

सप्ताह के पहले दिन सरकारी अस्पतालों के बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) में भारी भीड़ देखी गई और जूनियर डॉक्टर की जगह वरिष्ठ चिकित्सक मरीजों का इलाज करते नजर आए।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में नौ अगस्त को ड्यूटी के दौरान प्रशिक्षु महिला चिकित्सक की कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। घटना को लेकर आक्रोश के बीच देश भर में चिकित्सक पीड़िता को न्याय दिलाने और कार्यस्थल पर बेहतर सुरक्षा के लिए कानून बनाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में विरोध-प्रदर्शन कर रहे एक चिकित्सर ने कहा, “यह विरोध-प्रदर्शन उस महिला चिकित्सक के लिए इंसाफ की मांग के लिए है, जिसने लगातार 36 घंटे तक मरीजों का इलाज करने के बीच हैवानियत का सामना किया। उसका शव मिले 11 दिन बीत गए हैं, लेकिन इंसाफ का क्या? हम यह आंदोलन तब तक जारी रखेंगे, जब तक हम अपनी बहन को इंसाफ नहीं दिला देते।”

सियासी मियार की रीपोर्ट