Friday , September 20 2024

बॉलीवुड अभिनेता गुलशन देवैया ने अपने करियर में आए उतार-चढ़ाव के बारे में की बात..

बॉलीवुड अभिनेता गुलशन देवैया ने अपने करियर में आए उतार-चढ़ाव के बारे में की बात..

मुंबई, 22 अगस्त । सुपरस्टार आमिर खान, निर्देशक अनुराग कश्यप और कई अभिनेता इस बारे में बात कर चुके हैं कि काम ने उनके निजी जीवन को कैसे प्रभावित किया है। अब गुलशन देवैया ने काम के चलते अपनी जिंदगी में आए उतार-चढ़ाव के बारे में खुलकर बात की है। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि गुलशन उनकी पूर्व पत्नी कलिरॉय को डेट कर रहे हैं। गुलशन की पत्नी कलिरॉय ग्रीक नागरिक हैं। दोनों ने 2012 में शादी की और 2020 में तलाक हो गया। शादी के बाद भी वे अच्छे दोस्त थे, बाद में उन्होंने रिश्ते को दूसरा मौका देने का फैसला किया और अब वे एक साथ हैं।

गुलशन ने अपने करियर की शुरुआत 2011 में फिल्म ‘शैतान’ से की थी। इसके बाद 2020 तक वह सिर्फ सात फिल्मों में नजर आए। इसी बीच उनकी शादी हो गई और तलाक हो गया। गुलशन ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा कि शादीशुदा रहते हुए करियर के उतार-चढ़ाव को संभालना बहुत चुनौतीपूर्ण था। मैं पूरी तरह से तैयार नहीं था, मुझे अभिनय सहित उद्योग के बारे में बहुत कुछ सीखना था। यदि लोगों को वह फिल्म पसंद नहीं आती जिसमें मैंने अभिनय किया है, तो इसका मुझ पर भावनात्मक रूप से प्रभाव पड़ता है। गुलशन ने कहा, ”लोग मेरे काम की सराहना करते हैं, लेकिन फिल्में अच्छा व्यवसाय नहीं करतीं, यह मुझे भावनात्मक रूप से प्रभावित करती है और मुझे उस प्रभाव को रोकने के लिए कोई रास्ता खोजने की जरूरत है।”

ये चीजें बाद में मेरी निजी जिंदगी पर भी असर डालती हैं।’ गुलशन कहते हैं, मैं ऐसे क्षेत्र में काम कर रहा हूं जो बहुत अस्थिर और अप्रत्याशित है। पहले से ही बहुत दबाव और हताशा से निपटने के बाद, मैंने सोचा कि मुझे इन चीजों को संसाधित करने के लिए और अधिक समय चाहिए। इसलिए मुझे अन्य चीजों के लिए कम मिला। मैं उन सभी व्यवसायों में शामिल हो गया। लेकिन हर चीज़ के लिए आपको एक कीमत चुकानी पड़ती है, और मैंने भी ऐसा ही किया,” गुलशन ने कहा।

उन्होंने आगे कहा, उसके बाद मेरे पास दोस्तों, परिवार के लिए पर्याप्त समय नहीं था क्योंकि मैं अपनी कला और करियर पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। अगर आप पक्की नौकरी में हैं तो आपको इन चीजों के बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। लेकिन हमारे मामले में, हम निश्चित नहीं हैं कि हमें अगली नौकरी कब मिलेगी, और फिर अस्थिरता होती है, जिसमें बहुत समय और ऊर्जा लगती है। उनका कहना है कि समय के साथ, उन्होंने इस बात की चिंता करना बंद कर दिया कि फिल्में चलीं या नहीं और बेहतर महसूस करने लगे।

उन्होंने कहा, करियर में कुछ संतुलन जरूर है, लेकिन फिर भी स्थिर नहीं है। अस्थिरता अभी भी मौजूद है और यह इस व्यवसाय का हिस्सा है। मुझे इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि अगर मैं समय के साथ नहीं बदलूंगा तो प्रासंगिक नहीं रहूंगा। मुझे याद है 2011 मेरा साल था, लोग बड़े उत्साह से मुझसे मिलते थे, फिर अगले साल आयुष्मान आए और लोग उनसे मिलते थे, फिर विक्की कौशल आए! इसलिए कुछ भी हमेशा के लिए नहीं रहता,” गुलशन ने कहा।

सियासी मियार की रीपोर्ट