Friday , September 20 2024

पुणेरी पलटन की जीत में अयहिका ने विश्व नंबर 13 स्जोक्स को दी शिकस्त..

पुणेरी पलटन की जीत में अयहिका ने विश्व नंबर 13 स्जोक्स को दी शिकस्त..

चेन्नई, 24 अगस्त। अयहिका मुखर्जी ने दुनिया की 13वें नंबर की खिलाड़ी और तीन बार की ओलंपियन बर्नाडेट स्जोक्स को शिकस्त दी जिससे पुणेरी पलटन ने शुक्रवार को यहां अहमदाबाद एसजी पाइपर्स पर 10-5 की शानदार जीत के साथ अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

इस साल की शुरुआत में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सुन यिंग्शा को हराने वाली अयहिका ने रोमानिया की खिलाड़ी पर दबाव बढ़ाते हुए 3-0 से शानदार जीत दर्ज की। उन्होंने 11-7, 11-5, 11-6 से मुकाबला अपने नाम किया।

प्रतियोगिता की शुरुआत दोनों टीमों के कप्तानों, जोआओ मोंटेइरो और मानुष शाह के बीच मुकाबले साथ हुई। पुरुष एकल के इस मैच को दुनिया के 92वें नंबर के खिलाड़ी मानुष ने पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए लगातार दो गेम में जीत के साथ अहमदाबाद की टीम को को अच्छी शुरुआत दिलायी।

अयहिका ने इसके बाद स्जोक्स को हराकर पुणेरी पलटन की वापसी करायी। मुखर्जी और मोंटेइरो की जोड़ी हालांकि मिश्रित युगल मैच में मानुस और स्जोक्स की जोड़ी से 2-1 से हार गई। पुणेरी पलटन के 17 वर्षीय अंकुर भट्टाचार्जी ने फ्रांस के विश्व नंबर 90 लिलियन बार्डेट को 3-0 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। इसके बाद नतालिया बाजोर ने रीथ रिशिया को 2-1 से हराकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।

सियासी मियार की रीपोर्ट