Friday , September 20 2024

शादमन शतक से चूके, बांग्लादेश के पांच विकेट पर 316 रन…

शादमन शतक से चूके, बांग्लादेश के पांच विकेट पर 316 रन…

रावलपिंडी (पाकिस्तान), 24 अगस्त । सलामी बल्लेबाज शादमन इस्लाम (93 रन) के वापसी में शतक से चूकने के बावजूद बांग्लादेश ने शुक्रवार को यहां पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप तक पहली पारी में पांच विकेट पर 316 रन बना लिये।

करीब 30 महीने बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे शादमन साढ़े पांच घंटे तक क्रीज पर डटे रहे जिन्हें चाय से पहले मोहम्मद अली (42 रन देकर एक विकेट) ने बोल्ड किया।

बांग्लादेश अब भी पाकिस्तान से 132 रन से पिछड़ रहा है। घरेलू टीम ने मोहम्मद रिजवान और सउद शकील के शतकों की बदौलत अपनी पहली पारी छह विकेट पर 448 रन बनाकर घोषित की थी।

स्टंप तक मुश्फिकुर रहीम 55 रन और लिटन दास 52 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। इन दोनों ने मिलकर 98 रन की साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने शाहीन शाह अफरीदी (55 रन देकर कोई विकेट नहीं) और नसीम शाह (77 रन देकर एक विकेट) के खिलाफ डटकर बल्लेबाजी की।

दास ने 52 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें तीन चौके और शाह पर एक छक्का शामिल था।

मुश्फिकुर ने 10 महीनों बाद अपने पहले टेस्ट में शानदार अर्धशतक जड़ा।

मोमिनुल हक ने 76 गेंद में 50 रन की आकर्षक पारी खेली और शादमन के साथ मिलकर बांग्लादेश की पारी को आगे बढ़ाया जिसके लिए इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 94 रन की भागीदारी निभायी।

हालांकि मेजबान टीम ने पहले तीन घंटे के सत्र में बांग्लादेश के दो विकेट झटक लिये थे जिसने बिना विकेट गंवाये 27 रन से खेलना शुरू किया था।

जाकिर हसन (12) और कप्तान नजमुल हुसैन शांटो (16) के आउट होते ही स्कोर दो विकेट पर 53 रन हो गया। इसके बाद शादमन और मोमिनुल ने जिम्मेदारी से खेलते हुए अपने अर्धशतक पूरे किये।

सियासी मियार की रीपोर्ट