Friday , September 20 2024

महाराष्ट्र: कांग्रेस सदस्य पर हमला करने के आरोप में भाजपा के दो कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज…

महाराष्ट्र: कांग्रेस सदस्य पर हमला करने के आरोप में भाजपा के दो कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज…

जालना (महाराष्ट्र), 29 अगस्त । महाराष्ट्र के जालना जिले में पुलिस ने कांग्रेस के एक सदस्य पर कथित रूप से हमला करने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

भाजपा के जिन कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, वे भाई हैं। कांग्रेस सदस्य ने उन पर अवैध खनन में संलिप्त होने का आरोप लगाया था।

अधिकारी ने बताया कि यह घटना मंगलवार को जाफराबाद तहसील कार्यालय में हुई।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आरोपियों के इस कृत्य की व्यापक निंदा हो रही है।

पुलिस ने बताया कि जाफराबाद तहसील के बोरगांव निवासी प्रमोद फदात (33) ने मौजे खासगांव के सागर लोखंडे और उसके भाई चेतन की कथित अवैध खनन गतिविधियों के बारे में जिला प्राधिकारियों से शिकायत की थी।

पुलिस के अनुसार, मंगलवार को फदात इस मामले के संबंध में तहसील कार्यालय गया था, जहां उसकी लोखंडे भाइयों के साथ बहस हुई और उनमें लड़ाई शुरू हो गई।

उसने बताया कि लोखंडे भाइयों ने फदात पर हमला किया और उसे घसीटा। पुलिस ने बताया कि नायब तहसीलदार और कुछ अन्य लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हुए। कुछ देर बाद स्थानीय पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और फदात को बचाया।

बाद में, जाफराबाद पुलिस थाने में दोनों भाइयों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

आरोपी जालना जिला परिषद के पूर्व सदस्य संतोष लोखंडे के बेटे हैं।

सियासी मियार की रेपोर्ट