Friday , September 20 2024

निर्माणाधीन मकान से सरिया गिरने के कारण हुई बच्चे की मौत के मामले में प्राथमिकी दर्ज..

निर्माणाधीन मकान से सरिया गिरने के कारण हुई बच्चे की मौत के मामले में प्राथमिकी दर्ज..

नोएडा, 29 अगस्त । नोएडा के हरौला गांव में एक निर्माणाधीन मकान से कथित तौर पर सरिया गिरने के कारण हुई 13 वर्षीय एक बच्चे की मौत के मामले में मकान मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि मूलरूप से बिहार के बक्सर के निवासी एवं बच्चे के पिता राजेश राय की शिकायत पर मकान मालिक गौरव शर्मा और उसके चाचा देवदत्त शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

फेज-वन पुलिस थाने के प्रभारी अमित भड़ाना ने शिकायत के हवाले से बताया कि घटना 23 अगस्त को शाम करीब पांच बजे की है जब उनका (राजेश राय का) बेटा रोहित (13) सामान लेने जा रहा था तभी बलवंत चौक से आगे नागर डेयरी के पास गौरव और देवदत्त के निर्माणाधीन मकान से गिरा सरिया उसके सिर पर जा लगा। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल रोहित को नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

शिकायत में आरोप लगाया गया कि मकान में बिना किसी सुरक्षा इंतजाम के लापरवाही के साथ काम किया जा रहा था जिसके कारण हादसा हुआ। भड़ाना ने बताया कि शिकायत के आधार पर मकान मालिक के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(1) (लापरवाही के कारण मौत) तथा 290 (इमारत के निर्माण या मरम्मत के दौरान लापरवाही बरतना) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

सियासी मियार की रीपोर्ट