Friday , September 20 2024

भाजपा की मांग- संजय राऊत को राज्यसभा से निलंबित करें उपराष्ट्रपति..

भाजपा की मांग- संजय राऊत को राज्यसभा से निलंबित करें उपराष्ट्रपति..

मुंबई, 16 फरवरी भारतीय जनता पार्टी के आध्यात्मिक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष तुषार भोसले ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर संजय राऊत को राज्यसभा से निलंबित करने की मांग की है।

उन्होंने संजय राऊत पर निम्न स्तर की बात करने तथा गाली गलौच करने का आरोप लगाया है। शिवसेना व भाजपा नेताओं के बीच बुधवार को भी नोंक-झोंक जारी है।

तुषार भोसले ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि महाराष्ट्र साधु-संतों की भूमि है। महाराष्ट्र का एक राज्यसभा सदस्य पत्रकार वार्ता आयोजित कर चप्पल मारने और अपशब्दों का प्रयोग कर रहा है। इससे महाराष्ट्र समेत राज्यसभा जैसे सर्वोच्च सदन की गरिमा मलिन हुई है। इसलिए उन्होंने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर संजय राऊत को निलंबित करने की मांग की है।

उधर, शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने आज किरीट सोमैया पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की धमकी देकर मुंबई के जुहू इलाके में अमित देसाई के साथ मिलकर जमीन खरीदने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में एक ईडी के अधिकारी को 15 करोड़ रुपये दिए गए हैं। जरूरत पड़ने पर वे उस अधिकारी का नाम सार्वजनिक करेंगे। साथ ही किरीट सोमैया और भाजपा का अमोल काले के बीच क्या संबंध हैं। इसका खुलासा किया जाना चाहिए।

भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने कहा कि कोरोना सेंटर की हो रही जांच से संजय राऊत बौखला गए हैं। इसी वजह से वे भाजपा पर 25 हजार करोड़ रुपये का घोटाले का आरोप लगा रहे हैं, उस समय क्या वे सोए थे। अतुल भातखलकर ने कहा कि संजय राऊत आरोप लगाने की बजाय जांच एजेंसी व कोर्ट में जाएं।

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने सभी दलों से निम्र स्तर की बयानबाजी तथा राजनीति न करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री यशवंत राव चव्हाण ने राज्य में राजनीति की नई दिशा तय की है। उन्होंने इस राज्य को विकास की राह पर ले जाने का सपना देखा है। इसलिए सभी दलों की जिम्मेदारी है कि ओछे व निम्र स्तर की बयानबाजी से बाज आएं, इससे राज्य का किसी भी तरह विकास नहीं होने वाला है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट