Saturday , September 21 2024

कर्मचारियों के लाखों परिवार पीड़ित, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने मारी बाजी : पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ….

कर्मचारियों के लाखों परिवार पीड़ित, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने मारी बाजी : पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ….

भोपाल, 01 मार्च । मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने को लेकर सियासत गरमाती जा रही है। कमर्चारी-अधिकारियों के साथ साथ विपक्ष के सभी नेता सरकार के ऊपर हावी होते नज़र आ रहे है। इतना ही नहीं विपक्षी नेताओं के अलग अलग बयान भी इसको लेकर सामने आ रहे है।

अब इस मामलें में पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा का बड़ा बयान सामने आया है। सज्जन वर्मा का कहना है कि यह काम वही सीएम कर सकता है, जो वोट की राजनीति से उठकर काम करे। कर्मचारियों के लाखों परिवार पीड़ित हैं, वह पेंशन की मांग कर रहे हैं। इस मामले में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बाजी मारी है। कांग्रेस के 50 से भी ज्यादा विधायकों ने विधानसभा में प्रश्न लगाए हैं।

बता दे कि कांग्रेस अब 7 मार्च से शुरू होने वाले विधानसभा बजट सत्र में पुरानी पेंशन लागू कराने के लिए संकल्प पारित करेगी। साथ ही पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर सदन में चर्चा की जाएगी।  वहीं, दूसरी तरफ मध्यप्रदेश के कर्मचारियों-अधिकारियों ने तो 13 मार्च को बड़े आंदोलन की भी तैयारी कर ली है। प्रदेश के कर्मचारियों-अधिकारियों ने शिवराज सरकार को चेताता हुए कहा है कि अगर बजट सत्र में पुरानी पेंशन बहाल नहीं की जाती है तो 13 मार्च को बड़ा आंदोलन होगा।

सियसी मीयार की रिपोर्ट