Saturday , September 21 2024

नेशनल स्टैंड अप पैडल चैंपियनशिप 28-29 अप्रैल को, गत विजेता शेखर पचाई और तन्वी जगदीश लेंगे हिस्सा..

नेशनल स्टैंड अप पैडल चैंपियनशिप 28-29 अप्रैल को, गत विजेता शेखर पचाई और तन्वी जगदीश लेंगे हिस्सा..

रामेश्वरम, 25 अप्रैल । सर्फिंग और स्टैंड-अप पैडलिंग (एसयूपी) खेल की शासकीय निकाई, सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने आज पाल्कबे नेशनल स्टैंड-अप पैडलिंग चैंपियनशिप 2022 की घोषणा की। 28 और 29 अप्रैल 2022 को पाल्कबे, रामेश्वरम दो दिवसीय प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। यह प्रतियोगिता सप्ताह भर चलने वाले रामेश्वरम सुपर-वीक का हिस्सा होगी जो सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में आयोजित किया जाएगा।

स्टैंड-अप पैडलिंग के खेल को बढ़ावा देने और विकसित करने के उद्देश्य से 7 दिवसीय रामेश्वरम एसयूपी सप्ताह तमिलनाडु पर्यटन, जेकेआर रिसॉर्ट्स एंड स्पा, टीटी ग्रुप द्वारा इसका समर्थन एवं प्रचार किया जा रहा है और इवेंट के होस्ट, क्वेस्ट अकादमी (देश में खेल कौशल विकास को बढ़ावा देने वाले एसपीईएफएल-एससी पार्टनर) द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

देश भर के शीर्ष राष्ट्रीय एथलीटों ने पाल्कबे नेशनल एसयूपी चैंपियनशिप में अपनी रूचि दिखाई है जिसे देखते हुए सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया, कोरोनोवायरस महामारी के कारण लंबे अंतराल के बाद राष्ट्रीय चैंपियनशिप का आयोजन करवाने जा रहा है।

भारत के शीर्ष स्टैंड-अप पैडलर्स और मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन शेखर पचाई और तन्वी जगदीश इस प्रतियोगिता में पुरुष एवं महिला केटेगरी और ग्रोम्स (अंडर-16) के अन्य प्रतिभागियों के साथ अपने खिताब की रक्षा के लिए एक्शन में दिखाई देंगे। शेखर और तन्वी दोनों ने भारत का प्रतिनिधित्व किया है और अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भारत के लिए कई पदक जीते हैं।

सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव, जेहान ड्राइवर ने कहा, “स्टैंडअप पैडल दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते खेलों में से एक है। भारत के तटीय क्षेत्रों के युवाओं में काफी प्रतिभा है। स्टैंडअप पैडल खेल प्रतिस्पर्धी के साथ साथ पर्यटन को बढ़ावा देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हम तमिलनाडु पर्यटन को उनके समर्थन और सकारात्मक तरीके से खेल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दिल से उनको धन्यवाद देते हैं और उम्मीद करते हैं कि पाल्कबे नेशनल एसयूपी चैंपियनशिप 2022 में कुछ शानदार प्रदर्शन देखने को मिले।”

राष्ट्रीय चैम्पियनशिप तीन श्रेणियों, स्प्रिंट (200 मीटर), तकनीकी (2 किमी) और दूरी (12 किमी) में खेली जाएगी। बिना रैंक वाले एथलीटों के लिए स्प्रिंट वर्ग में अपनी पैडल ताकत दिखाने और गति का परीक्षण करने के लिए एक ओपन केटेगरी की रेस भी होगी। ग्रोम्स (अंडर-16) में क्षेत्रीय मछली पकड़ने वाली बस्तियों से भी ताकत का एक मजबूत प्रदर्शन होगा, जो रामेश्वरम में ओशन एंबेसडर फाउंडेशन के आउटरीच के तहत प्रशिक्षण ले रहे हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट