Sunday , September 22 2024

भारत-बांग्लादेश के चार रूटों पर फिर शुरू हुई बस सेवा…

भारत-बांग्लादेश के चार रूटों पर फिर शुरू हुई बस सेवा…

ढाका/कोलकाता, 10 जून। भारत और बांग्लादेश ने शुक्रवार से एक बार फिर चार रूटों पर बस सेवा की शुरुआत कर दी है। ढाका से इस बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है। दो सालों से बंद पड़ी बस सेवा के दोबारा शुरू करने से दोनों ही देशों के लोगों का आना-जाना सुगम होगा।

ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट करके बताया है कि भारत-बांग्लादेश क्रॉस बॉर्डर बस सेवाओं की बहाली हो गई है। अगरतला-अखौरा और हरिदासपुर-बेनापोल के माध्यम से भारत-बांग्लादेश बस सेवाएं फिर से शुरू हुई हैं। ढाका-कोलकाता-ढाका बस को आज सुबह ढाका से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इसका मकसद सस्ती और जन केंद्रित आवाजाही को बढ़ावा देना है।

बांग्लादेश रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (बीआरटीसी) के अध्यक्ष ताजुल इस्लाम ने शुक्रवार को कहा कि ढाका-सिलहट-शिलांग-गुवाहाटी-ढाका मार्ग को छोड़कर चार अन्य मार्गों पर सेवा शुक्रवार से शुरू हुई है। पहली बस ढाका के मोती झील से शुक्रवार सुबह 7:00 बजे रवाना हुई है।

उल्लेखनीय है कि 2020 में कोरोना की लहर शुरू होने के बाद बस सेवाओं का संचालन रोक दिया गया था। उसके पहले पांच मार्गों ढाका-कोलकाता-ढाका, ढाका-अगरतला-ढाका, ढाका-सिलहट-शिलांग-गुवाहाटी-ढाका, अगरतला-ढाका-कोलकाता-अगरतला और ढाका-खुलना-कोलकाता-ढाका रूट पर बसों का संचालन होता था। शुक्रवार से चार रूटों पर बस सेवा शुरू हो गई है और पांचवें रूट पर भी जल्द इसे हरी झंडी दिखाई जाएगी।

सियासी मीयर की रिपोर्ट